Advertisment

विराट कोहली या जो रुट, बेस्ट कौन, युवराज सिंह ने खत्म किया डिबेट

Yuvraj Singh on Virat Kohli and Joe Root: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने जो रुट और विराट कोहली पर बड़ा बयान दिया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Joe Root best in test but Virat Kohli is best across format says Yuvraj Singh

Yuvraj Singh on Virat Kohli and Joe Root

Advertisment

Yuvraj Singh on Virat Kohli and Joe Root: क्रिकेट की दुनिया में इस समय एक चर्चा बड़ी जोरों पर हैं. ये चर्चा विराट कोहली और जो रुट को लेकर है. तुलना ये की जा रही है कि विराट कोहली या फिर जो रुट में मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है. इस विषय पर क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व खिलाड़ी अपनी अपनी राय रखते रहे हैं. अब युवराज सिंह ने भी इस विषय पर अपना बयान दिया है. 

Advertisment

युवराज ने किसे बेस्ट बताया?

युवराज सिंह ने हाल ही में एक बयान दिया है जिसमें जो रुट और विराट कोहली के बीच चल रही श्रेष्ठता पर उन्होंने अपनी राय रखी है. युवराज ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि, जो रुट टेस्ट क्रिकेट के श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं लेकिन जब बात तीनों ही फॉर्मेट को लेकर होगी तो निश्चित रुप से विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं. युवराज का बयान इस बात की ओर इशारा है कि मौजूदा समय के श्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली ही हैं. 

Advertisment

विराट का करियर 

35 साल के विराट ने अबतक 114 टेस्ट में 29 शतक लगाते हुए 8871, 295 वनडे में 50 शतक लगाते हुए 13906 और 125 वनडे में 1 शतक और 38 अर्धशतक लगाते हुए 4188 रन बनाए हैं. विराट टी 20 से अब संन्यास ले चुके हैं. हालांकि वे लंबे समय तक वनडे और टेस्ट खेल सकते हैं और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 

Advertisment

जो रुट का करियर 

33 साल के जो रुट ने 146 टेस्ट में 34 शतक लगाते हुए 12402 रन बनाए हैं. 171 वनडे में 16 शतक लगाते हुए 6522 और 32 टी 20 में 5 शतक लगाते हुए 893 रन बना चुके हैं. 50 अंतराष्ट्रीय शतकों में रुट ने ऑस्ट्रेलिया में एक भी शतक नहीं लगाया है जबकि विराट वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में कई शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में लगा चुके हैं. ये भी उनके श्रेष्ठता का एक प्रमाण है.

ये भी पढ़ें-   Rishabh Pant: 26 साल के ऋषभ पंत हैं अरबपति, करोड़ों का घर और मंहगी कारों का है कलेक्शन, जानें कहां-कहां से होती है कमाई

Advertisment

ये भी पढ़ें-  CPL 2024: विस्फोटक पारी के बाद भी अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए डेविड मिलर

ये भी पढ़ें-  Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने हमारी नींद हराम कर दी थी, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों का बयान

joe-root cricket news in hindi Yuvraj Singh Virat Kohli Yuvraj Singh on Virat Kohli and Joe Root
Advertisment
Advertisment