Advertisment

Joe Root: सचिन के रिकॉर्ड से पहले डॉन ब्रैडमैन का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रुट

Joe Root: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जो रुट जल्द ही महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Joe Root..

Joe Root (Image- Social Media)

Joe Root: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान जो रुट प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट की दोनों ही पारियों में रुट ने शतक जड़ा था. रुट के टेस्ट में अब 34 शतक हो गए हैं और इंग्लैंड की तरफ से वे सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. माना जा रहा है कि रुट ही वो खिलाड़ी हैं जो सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक 51 टेस्ट शतक और 15921 रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. लेकिन इस रिकॉर्ड से पहले रुट डॉन ब्रैडमैन का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

Advertisment

रुट तोड़ेंगे ब्रैडमैन का बड़ा रिकॉर्ड 

जो रुट टेस्ट रैंकिंग में फिलहाल दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. उनकी रेटिंग 922 है. रुट जिस तरह की फॉर्म में चल रहे हैं उससे ऐसा लगता है कि वे जल्द ही 961 रेटिंग को पार कर जाएंगे. अगर वे ऐसा कर पाएंगे तो फिर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. ब्रैडमैन की टेस्ट रैंकिंग 961 है और यहां तक अबतक कोई भी बल्लेबाज नहीं पहुंच पाया है. रुट के पास इस रेटिंग को पार करने का सुनहरा मौका है. श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट के अलावा इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. जिस तरह की फॉर्म में रुट हैं उसे देखते हुए वे पाकिस्तान सीरीज के दौरान ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

रुट के करियर पर नजर

Advertisment

33 साल के रुट ने 145 टेस्ट, 171 वनडे और 32 टेस्ट खेले हैं. टेस्ट में रुट ने 34 शतक और 64 अर्धशतक लगाते हुए 12377, वनडे में 16 शतक और 39 अर्धशतक लगाते हुए 6522 रन और टी 20 में 5 अर्धशतक लगाते हुए 893 रन बनाए हैं. इसके अलावा रुट ने टेस्ट में 69, वनडे में 27 और टी 20 में 6 विकेट लिए हैं. 

ये भी पढ़ें-  Shubman Gill: बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री के साथ एड फिल्म में नजर आएंगे शुभमन गिल, हार्दिक संग जुड़ चुका है नाम

ये भी पढ़ें-   Ishan Kishan: ईशान किशन की फूटी किस्मत, दिलीप ट्रॉफी से भी हुए बाहर, इस विकेटकीपर को मौका

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Paralympics 2024: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, तोड़ा टोक्यो पैरालंपिक का रिकॉर्ड, जानें मेडल टैली में किस स्थान पर टीम इंडिया

don bradman record Sir don Bradman joe-root cricket news in hindi Don Bradman
Advertisment
Advertisment