Advertisment

Kamindu Mendis: कामेंदु मेंडिस ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, 147 साल में पहली बार हुआ ये कारनामा

SL vs NZ: श्रीलंका के ऑलराउंडर कामिंडु मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी अर्धशतक जड़ दिया है. इसके साथ ही वो लगातार 8 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Kamindu Mendis

कामेंदु मेंडिस ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास (SL vs NZ)

Advertisment

Kamindu Mendis Records: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज से गॉले क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में कामिंडु मेंडिस ने अर्धशतक जड़ नया कीर्तिमान रचने का काम किया. 147 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा कारनामा देखने को मिला है. दरअसल कामिंडु मेंडिस दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने लगातार 8 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली है. कामिंडु मेंडिस ने पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. 

Advertisment

कामिंडु मेंडिस का वर्ल्ड रिकॉर्ड

कामेंडु मेंडिस (Kamindu Mendis) ने साल 2022 में गॉल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया. उन्होंने इस मैच में 61 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला, लेकिन इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ सिलहट टेस्ट के दोनों पारियों में शतक जड़ा. इसके बाद चटगांव टेस्ट में भी उन्होंने 92 रन बनाए. मैनचेस्ट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ कामेंडु मेंडिस ने 113 रनों की पारी खेली थी. फिर लॉर्ड्स में उन्होंने 74 रन बनाए थे. इसके बाद ओवल टेस्ट में उनके बल्ले से 64 रन निकले थे.  न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में उनके बल्ले से 114 रनों की पारी खेली और अब दूसरे टेस्ट में 51 न बनाकर नाबाद हैं. 

बता दें कि कामेंडु मेंडिस से पहले पाकिस्तान के सऊद शकील ने 7 बार ये कारनामा किया था. बर्ट सचक्लिफ, सईद अहमद, बासिल बुचर और सुनील गावस्कर ने लगातार 6 टेस्ट में 50+ स्कोर बनाया था.

Advertisment

ऐसा रहा पहले दिन का खेल

Advertisment

गॉले क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहे इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है. श्रीलंका ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट 306 पर रन बना लिया है. दिनेश चांदीमल ने 116 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. करुणारत्ने 46 रन बनाए. वही एंजेलो मैथ्यूज 78 और कामिंडु मेंडिस 51 रन बनाकर नाबाद हैं. 

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: रिकी पोटिंग के हेड कोच बनते ही पंजाब किंग्स में बड़ा बदलाव, इन 2 दिग्गजों को किया बाहर

Sl vs NZ cricket news in hindi Kamindu Mendis
Advertisment
Advertisment