Advertisment

Kamindu Mendis: श्रीलंका स्टार कामिंदु मेंडिस का बड़ा धमाका, शुभमन गिल की कर ली बराबरी

Kamindu Mendis: श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कामिंदु मेंडिस शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और हर फॉर्मेट में रन बना रहे हैं. अपने शानदार फॉर्म की बदौलत उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल की बराबरी कर ली है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Kamindu Mendis wins ICC player of the month award for September registers himself in Shubman Gill club

Kamindu Mendis-Shubman Gill

Advertisment

Kamindu Mendis wins ICC player of the month award for September: श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कामिंदु मेंडिस बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है. वे हर फॉर्मेट में रन बना रहे हैं. उनके प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा रहा है कि वे श्रीलंकाई बल्लेबाजी के भविष्य हैं. इसी बीच मेंडिस को उनके प्रदर्शन का बड़ा इनाम मिला है. आईसीसी द्वारा उन्हें सितंबर 2024 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड से नवाजा गया है. इस उपलब्धि के साथ ही मेंडिस ने शुभमन गिल की बराबरी कर ली है.

इन दो खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

कामिंदु मेंडिस ने सितंबर 2024 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीत कर अपने ही देश के प्रभाथ जयसूर्या और ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि  जयसूर्या और हेड को भी मेंडिस के साथ सितंबर 2024 के आईसीसी के श्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए नामित किया गया था. सितंबर महीने में खेले 4 टेस्ट मैचों में 90.20 की औसत से उन्होंने 451 रन बनाए थे. उन्हीं की पारियों के दम पर श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट जीता और फिर न्यूजीलैंड को अपने घर में 2-0 से मात दी.  

ये भी पढ़ें-  AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पाकिस्तान के लिए आई बड़ी खुशखबरी, खत्म हो गई सबसे बड़ी टेंशन

शुभमन गिल की बराबरी

शुभमन गिल एक ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने एक साल में 2 बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीता था. गिल ने  साल 2023 में जनवरी और सितंबर के महीने में इस खिताब को जीता था. अब कामिंदु मेंडिस ने गिल की बराबरी कर ली है. मेंडिस ने भी 2024 में दो बार ये खिताब जीत लिया है. सितंबर से पहले वे इसी साल में मार्च में भी प्लेयर ऑफ द मंथ रहे थे.

ये भी पढ़ें-  Gautam Gambhir: अब फैंस पर भड़के गौतम गंभीर, अपने जन्मदिन पर दिया हैरान करने वाला बयान

करियर पर नजर 

25 साल के कामिंदु मेंडिस अबतक 8 टेस्ट में 5 शतक लगाते हुए 1004, 9 वनडे में 1 अर्धशतक लगाते हुए 190 और 17 टी 20 में 2 अर्धशतक लगाते हुए 331 रन बना चुके हैं.   

ये भी पढ़ें-  Pakistan Team: हैरान करने वाला खुलासा, ड्रेसिंग रुम की खबरें लीक कर रहा था, इसलिए पाकिस्तान टीम से ड्रॉप हुआ ये खिलाड़ी

cricket news in hindi ICC Shubman Gill ICC Player of the Month award Kamindu Mendis Kamindu Mendis News
Advertisment
Advertisment