Advertisment

Kane Williamson: केन विलियमसन ने रचा इतिहास, रॉस टेलर, स्टीफन फ्लेमिंग, मैक्कुलम सबको पीछे छोड़ा

Kane Williamson: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Kane Williamson

Kane Williamson- (Image-X)

Advertisment

Kane Williamson: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. केन विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में देश के 3 पूर्व कप्तानों को पीछे छोड़ दिया है. 

केन विलियमसन के नाम हुई ये उपलब्धि

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की 2 पारियों में केन विलियमसन ने कुल 85 रन बनाए. उन्होंने पहली पारी में 55 और दूसरी पारी में 30 रन बनाए. दूसरी पारी के दौरान विलियमसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. विलियमसन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट मिलाकर 18213 रन हो गए हैं. 

इन 3 पूर्व कप्तानों के छोड़ा पीछे

विलिमयसन ने न्यूजीलैंड के तीन बेहतरीन बल्लेबाजों और पूर्व कप्तानों को पीछे छोड़ा है.  स्टीफन फ्लेमिंग- 15289 रन, ब्रैंडन मैकुलम- 14676 रन, मार्टिन गुप्टिल- 13463 रन को तो वे पहले ही पीछे छोड़ चुके थे. अब उन्होंने रॉस टेलर को भी पीछे छोड़ दिया है जिनके नाम 18,199 रन हैं. केन विलियमसन ने अभी तक 101 टेस्ट मैचों में 8828 रन, 165 वनडे मैचों में 6810 रन बनाए हैं. इसके अलावा 93 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम पर 2575 रन दर्ज हैं. तीनों फॉर्मेट में उन्होंने कुल 45 शतक जड़े हैं जिसमें टेस्ट में 32 और वनडे में 13 शतक हैं.

मैच पर एक नजर 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. कामिंदु मेंडिस के 114 रन की मदद से पहली पारी में श्रीलंका ने 305 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने टॉम लैथम के 70, विलियमसन के 55 और डेरिल मिचेल के 57 रन और ग्लेन फिलिप्स के 49 रन की मदद से 340 रन बनाए औऱ 35 रन की लीड ले ली. श्रीलंका ने दूसरी पारी में करुणारत्ने के 83, चांदीमल के 61 और एंजेलो मैथ्यूज के 50 रन की मदद से 309 रन बनाए. पहली पारी में 35 रन की बढ़त की बदौलत न्यूजीलैंड को 275 का लक्ष्य मिला है.चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक कीवी टीम ने 8 विकेट पर 207 रन बना लिए थे.

ये भी पढ़ें-  Viral Video: 'ऑफिसियल ID...,' चेन्नई टेस्ट के दौरान शुभमन गिल ने लिए मोहम्मद सिराज के मजे, मजेदार वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें-  SL vs NZ: रोमांचक हुआ श्रीलंका-न्यूजीलैंड टेस्ट, कीवी टीम को जीत के लिए चाहिए 68 रन और श्रीलंका को सिर्फ इतने विकेट

ये भी पढ़ें-  AFG vs SA: लगातार दूसरे शतक से चूके रहमानुल्लाह गुरबाज, फिर से लगाई अफ्रीकी गेंदबाजों की क्लास

Kane Williamson
Advertisment
Advertisment