Advertisment

Karun Nair: महाराजा टी 20 लीग में आया करुण नायर का तूफान, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोके 124 रन, क्या इस बार IPL में जगेगी सोई किस्मत?

Karun Nair: कर्नाटका क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित महाराजा टी 20 लीग में करुण नायर का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. अपनी तूफानी पारियों के कारण लंबे समय बाद करुण एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Karun Nair hits 124 run on just 48 balls in Maharaja T20 Trophy probability of getting IPL contract increases

Karun Nair (Image- Socal Media)

Karun Nair: कर्नाटका क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित महाराजा टी 20 लीग में करुण नायर का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. अपनी तूफानी पारियों के कारण लंबे समय बाद करुण एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. 19 अगस्त को मैसूर और मैंगलोर के बीच खेले गए मैच में करुण ने तूफानी शतक लगाते हुए न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि आईपीएल 2025 और भारतीय टीम में अपनी वापसी का दमदार उम्मीदवारी भी पेश की. 

Advertisment

नायर का तूफानी शतक 

मैसूर की तरफ से खेलते हुए करुण नायर ने महज 48 गेंदों में 13 चौके और 9 शानदार छक्कों की मदद से 124 रन की पारी खेली. इस पारी के दम पर उनकी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 226 रन बनाए. जवाब में मैंगलोर 14 ओवर में 7 विकेट पर 138 रन बना सकी और मैसूर को वीजेडी मेथड से 27 रन से विजेता घोषित किया गया. वीजेडी मेथड डीएलएस मेथड के विकल्प के रुप में इस्तेमाल किया जाता है. बता दें कि करुण नायर ने पिछले मैच में भी 35 गेंद पर 66 रन की पारी खेली थी. 

Advertisment

क्या आईपीएल में होगी दमदार वापसी?

करुण नायर एक अनुभवी बल्लेबाज हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन के् बावजूद उन्हें न ही राष्ट्रीय टीम में मौका मिल रहा है और नहीं आईपीएल में वे मौका बना पा रहा है. आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी में नायर अनसोल्ड रहे थे.  लेकिन जिस तरह की बल्लेबाजी ने महाराजा ट्रॉफी में कर रहे हैं उसे देखते हुए ये माना जा सकता है कि उन्हें आईपीएल 2025 में कांट्रैक्ट मिल जाएगा.

Advertisment

बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर चुके नायर आईपीएल में 76 मैच खेल चुके हैं जिसमें 10 अर्धशतक लगाते हुए 1496 रन उन्होंने बनाए हैं. इसके अलावा करुण भारतीय क्रिकेट के ऐसे दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है इसके बावजूद राष्ट्रीय टीम से वे 7 साल से बाहर हैं.  32 साल के नायर ने अपने डेब्यू सीरीज में ही तिहरा शतक लगाया था लेकिन उन्हें सिर्फ 6 टेस्ट खेलने का मौका मिला. वहीं वे सिर्फ 2 वनडे खेल पाए हैं. 



ये भी पढ़ें-  Zaheer Khan: इन दो वजहों से जहीर खान को मेंटर बनाना चाहती है एलएसजी

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: आईपीएल 2025 में इन 3 विदेशी स्टार खिलाड़ियों की वापसी तय, नहीं खेले थे पिछला सीजन

Maharaja T20 Trophy Karun Nair ipl
Advertisment
Advertisment