Advertisment

Paris Olympics: पीआर श्रीजेश पर हुई पैसों की बारिश, केरला CM ने करोड़ों रुपये देने का किया ऐलान

PR Sreejesh: भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने पेरिस ओलंपिक में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. अब उन्हें केरल सरकार ने 2 करोड़ रुपयों की इनामी राशि देने वाली है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
PR Sreejesh

PR Sreejesh 2 Crore Cash Award: पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics) में भारत की ब्रॉन्ज मेडल विजेता हॉकी टीम का हिस्सा रहे पीआर श्रीजेश को केरल सरकार ने 2 करोड़ रुपये की प्राइज मनी देने का एलान किया है. श्रीजेश केरल से आते हैं और उन्होंने पेरिस ओलंपिक में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद उन्होंने रिटायरमेंट भी ले लिया. केरला के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की मौजूदगी में हुई एक कैबिनेट मीटिंग में भारतीय टीम के इस दिग्गज गोलकीपर को 2 करोड़ रुपये की इनामी राशि की घोषणा हुई.

Advertisment

केरला सीएमओ की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, 'पीआर श्रीजेश, जो पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics) में भारतीय हॉकी टीम के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीतकर लाए हैं, उन्हें 2 करोड़ रुपये की ईनामी राशि दी जाएगी." वहीं ओडिशा में भारतीय हॉकी टीम को सम्मानित किया गया है. इस संबंध में श्रीजेश ने X पर पोस्ट करते हुए बताया कि उन्हें ओडिशा की बहुत याद आएगी, जो उनके लिए दूसरे घर जैसा है.

भारतीय जूनियर हॉकी टीम का बनेंगे हेड कोच

बता दें कि पेरिस ओलंपिक शुरु होने से पहले ही पीआर श्रीजेश ने ऐलान कर दिया था कि यह उनके करियर का आखरी टूर्नामेंट होगा. वहीं हॉकी इंडिया ने उन्हें भारतीय जूनियर हॉकी टीम का मुख्य कोच बनाने का ऐलान किया. इसके लेकर पीआर श्रीजेश ने कहा था कि कोच पद संभालने से पहले 2-3 महीने का ब्रेक लेना चाहते हैं. उनका कहना था कि वो कोच की बड़ी जिम्मेदारी लेने से पहले मानसिक तौर पर पूरी तरह फिट महसूस करना चाहते हैं. 

श्रीजेश ने करीब 18 साल भारतीय सीनियर हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया है. वह साल 2011 से लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बने हुए थे. इस लंबे सफर में उन्होंने 2 ओलंपिक मेडल, दो बार हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में सिल्वर मेडल जीतने के अलावा एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में भी भारत की सफलता में अहम योगदान दिया था.

यह भी पढ़ें:  टायर से बना टॉयलेट...टेंट वाली कुर्सियां और ये भारत को...स्टेडियम की खराब हालत पर पाकिस्तान हो रहा है ट्रोल

Paris Olympics 2024 Indian Hockey Team pr sreejesh 2 crore award Kerala Government PR Sreejesh
Advertisment
Advertisment