Advertisment

KKR को कुमार संगाकारा की जगह IPL खिताब जीता चुके इस दिग्गज को बनाना चाहिए मेंटर

KKR: आईपीएल 2024 की चैंपियन केकेआर को एक नए मेंटर की तलाश है. पिछले साल टीम को मेंटर बनाने वाले गौतम गंभीर अब भारतीय टीम के हेड कोच बन चुके हैं. खबरों के मुताबिक नए मेंटर के लिए टीम कुमार संगाकारा से बातचीत कर रही है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
KKR Should appoint IPL Winning coach Ashish Nehra as their Mentor not Kumar Sangakkara

KKR (Image- Social Media)

KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का खिताब जीत चुकी केकेआर को नए मेंटर की तलाश है. पिछले सीजन टीम के मेंटर रहे गौतम गंभीर अब टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं. उनकी जगह केकेआर किसी दिग्गज को नियुक्त करना चाहती है. ईएसपीएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ को राजस्थान रॉयल्स का हेड कोच बनाया जाना तय हो चुका है.

Advertisment

इस खबर के आने के बाद से टीम के निदेशक और कोच कुमार संगाकारा से केकेआर मेंटर रोल के लिए बात कर रही है. कुमार संगाकारा पिछले 3 साल से आरआर के साथ हैं और उनके क्रिकेट करियर और आईपीएल अनुभव को देखते हुए केकेआर उन्हें अपना मेंटर बनाना चाहती है.

संगाकारा की जगह ये दिग्गज बेहतर विकल्प 

कुमार संगाकारा का नाम क्रिकेट की दुनिया के दिग्गजों के रुप में शुमार है. वे श्रीलंका के पूर्व कप्तान होने के साथ ही क्रिकेट इतिहास के सफलतम विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. क्रिकेट की बारिकीयों के बारे में उनकी दक्षता का लोहा भी दुनिया मानती है. आईपीएल में बतौर खिलाड़ी खेल चुके संगाकारा पिछले 3 साल से राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हैं. उनकी कोचिंग में टीम मे आईपीएल 2022 का फाइनल खेला था और आईपीएल 2024 में प्लेऑफ में पहुंची थी. उनकी टीम मैनेजमेंट और संतुलन स्किल भी कमाल की है. इसी क्षमता की वजह से केकेआर मेंटर के रुप उन्हें गौतम गंभीर का श्रेष्ठ विकल्प मान रही है. संगाकारा से भी बेहतर विकल्प टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और जीटी को पहले ही सीजन में चैंपियन बनाने वाले आशीष नेहरा हो सकते हैं.

इस टीम को बना चुका है चैंपियन

कुमार संगाकारा का निश्चित रुप से क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम है लेकिन अगर बतौर कोच आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर नजर डालें तो आशीष नेहरा उनपर भारी पड़ते हैं. आशीष नेहरा भी 3 साल से जीटी की कोचिंग कर रहे है. 2022 में जीटी को उसके पहले ही सीजन में चैंपियन बनाने के बाद उन्होंने 2023 में भी टीम को फाइनल में पहुंचाया था. इसके अलावा वे टीम और खिलाड़ियों के साथ ज्यादा इनवॉल्व रहते हैं. हमने आईपीएल मैचों के दौरान नेहरा को बाउंड्री पर खड़े होकर खिलाड़ियों को गाइड करते देखा है. वे प्लेइंग XI में बेहतर संतुलन भी बनाते हैं और बेहतर परिणाम देते हैं.

संगाकारा के पास आईपीएल खिताब नहीं है. आरआर की टीम हमेशा IPL सीजन के दूसरे हाफ में कमजोर दिखती है. ये पिछले 3 साल से चल रहा है और संगाकारा इसका हल नहीं ढूंंढ पाएं हैं. इस वजह से बतौर कोच खुद क्षमता साबित कर चुके और आईपीएल खिताब जीत चुके आशीष नेहरा केकेआर के मेंटर के लिए बेहतर विकल्प होंगे. बता दें कि आशीष नेहरा की IPL 2025 से पहले गुजरात टाइटंस से अलग होने की खबर है.

ये भी पढ़ें-   Rohit Sharma: वर्ल्ड कप ट्रॉफी लिए गणपति बप्पा का स्वागत करते पहुंचे रोहित, जानें क्या है पूरी सच्चाई

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: बांग्लादेश पर चलता है टीम इंडिया का राज, आंकड़े देख खुश हो जाएंगे इंडियन फैंस

ashish nehra kkr Kumar Sangakkara IPL 2025 cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment