Advertisment

KL Rahul: केएल राहुल की तूफानी पारी देख गदगद हुआ ये दिग्गज, तारीफ में कही ये बड़ी बात

KL Rahul: पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे केएल राहुल ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में धुआंधार बल्लेबाजी की है. राहुल की बल्लेबाजी देख ये दिग्गज क्रिकेटर उनका मुरीद हो गया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
KL Rahul

KL Rahul IND vs BAN (Social Media)

Advertisment

KL Rahul IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेल रही है. बारिश से प्रभावित रहे इस टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है. पहली पारी में 52 रन की बढ़त बनाने वाली टीम इंडिया 5 वें दिन टेस्ट मैच जीत भी सकती है. भारत को बढ़त दिलाने में केएल राहुल की अहम भूमिका रही. 

Advertisment

राहुल ने जड़ा तूफानी अर्धशतक 

भारत के लिए केएल राहुल छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. राहुल चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे थे और इसके लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई थी लेकिन इस बल्लेबाज ने कानपुर में टीम की जरुरत के मुताबिक बल्लेबाजी की और तेज बल्लेबाजी की. राहुल ने 43 गेंद में 68 रन की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 2 छक्के लगाए. उनकी पारी की वजह से ही भारतीय टीम 52 रन की लीड लेने में सक्षम हो पाई.

ये दिग्गज हुआ मुरीद

Advertisment

केएल राहुल की 68 रन की पारी देख महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनकी जमकर प्रशंसा की है. गावस्कर ने जियो सिनेमा पर बात करते हुए कहा कि, ऐसा कोई शॉट नहीं है जो राहुल के पास नहीं है. वे हर तरह के शॉट और क्रिकेट खेलने में सक्षम हैं और पूर्व में भी ऐसा करते रहे हैं.

Advertisment

पांचवें दिन जीत की उम्मीद

कानपुर टेस्ट के 5 वें दिन भारतीय टीम जीत सकती है. जिस तरह का खेल कानपुर टेस्ट के चौथे दिन हुआ है उसे देखते हुए ऐसा लगता है कि पांचवें दिन टीम इंडिया इस टेस्ट को जीतने के लिए उतरेगी और जीत की उम्मीद भी पूरी है. पहली पारी में बांग्लादेश ने 233 रन बनाए थे. भारत ने 285 रन बनाकर 52 रन की लीड ली है. दूसरी पारी में बांग्लादेश 26 रन पर 2 विकेट खो चुकी है और भारत से पहली पारी के आधार पर 26 रन पीछे है. टीम दबाव में है और भारत इसका फायदा उठाकर 5 वें दिन जीत दर्ज कर सकता है.  

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया का ऐतिहासिक कारनामा, एक ही पारी में बना दिए 5 बड़े रिकॉर्ड

Advertisment

ये भी पढ़ें-  WTC विजेता होने के बाद भी न्यूजीलैंड के नाम जुड़ा है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पिछले 5 साल में ऐसा नहीं कर सकी कीवी टीम

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: कानपुर टेस्ट अभी भी जीत सकता है भारत, बांग्लादेश ने दूसरी पारी में गंवा दिए इतने विकेट

cricket news in hindi kl-rahul IND vs BAN sunil gavaskar
Advertisment
Advertisment