Advertisment

KL Rahul: केएल राहुल को तुरंत बाहर करो, दिग्गज खिलाड़ी का पुणे टेस्ट से पहले बड़ा बयान

KL Rahul: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी केएल राहुल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. बेंगलोर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए पहले टेस्ट की दोनों पारियों में भी वे फ्लॉप रहे थे.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
KL Rahul

KL Rahul (Image- social Media)

Advertisment

KL Rahul: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. उनका बल्ला प्रभावी पारी खेलने में लगातार असफल रहा है. इस वजह से उन्हें टीम से ड्रॉप किए जाने को लेकर आवाज उठने लगी है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज क्रिकेटर ने भी राहुल को शुभमन गिल की पुणे टेस्ट में वापसी की स्थिति में टीम से ड्रॉप करने की मांग उठाई है.

राहुल को बाहर करने की मांग

पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकेइंफो से बात करते हुए कहा कि, 'अगर पुणे टेस्ट में शुभमन गिल वापसी करते हैं तो केएल राहुल को प्लेइंग XI से बाहर कर दिया जाना चाहिए. वे टच में नहीं हैं. इसलिए गिल की जगह उन्हें ही बाहर जाना होगा. किसी और को बाहर करने का सवाल ही नहीं उठता है. अगर गिल की वापसी नहीं होती है तो फिर राहुल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाना चाहिए. इस पोजीशन पर उनपर दबाव कम होगा और वे अपना खेल दिखा सकते हैं और रन बनाकर अपना आत्मविश्वास प्राप्त कर सकते हैं. विराट कोहली को चौथे नंबर पर ही खेलना चाहिए.' 

लंबे समय से रनों के लिए संघर्ष कर रहे

केएल राहुल लंबे  समय से रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 2022 से लेकर अबतक 12 मैचों की 21 पारियों में राहुल मात्र 25.70 की औसत से 514 रन ही बना सके हैं. इस दौरान एक शतक और 3 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं. 

टेस्ट करियर पर नजर

राहुल ने 2014 में टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू किया था. पिछले  10 साल में उन्हें जितने मौके असफलताओं के बावजद उन्हें मिले हैं जिसका फायदा उठाने में वे पूरी तरह से असफल रहे हैं. राहुल अबतक 53 टेस्ट खेल चुके हैं इस दौरान 91 पारियों में महज 33.88 की औसत से 8 शतक लगाते हुए 2981 रन बनाए हैं. राहुल के कद के खिलाड़ी के लिए ये प्रदर्शन बेहद साधारण है.

ये  भी पढ़ें-  IND vs NZ: विदेश में शेर घर में ढ़ेर, राहुल और जडेजा नहीं पुणे टेस्ट से कट सकता है इस दिग्गज का पत्ता

ये भी पढ़ें-  बुरी खबर: इंजरी की वजह से अगले मैच से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: मैदान में कचरा उठाते नजर आए पाकिस्तान के हेड कोच, सामने आई हैरान करने वाली तस्वीर

 

 

cricket news in hindi Sanjay Manjrekar ind-vs-nz kl-rahul Shubman Gill Pune Test IND vs NZ Pune TEST
Advertisment
Advertisment