Advertisment

Rishabh Pant: 26 साल के ऋषभ पंत हैं अरबपति, करोड़ों का घर और मंहगी कारों का है कलेक्शन, जानें कहां-कहां से होती है कमाई

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उन खिलाड़ियों में है जिनकी सालाना कमाई करोड़ों है. आईए जानते हैं कि उनकी नेट वर्थ कितनी है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Know about Rishabh Pant net worth his income car collection

Rishabh Pant net worth

Advertisment

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी शानदार रही है. टी 20 विश्व कप 2024 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले पंत की बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में भी यादगार वापसी हुई है. चेन्नई के खिलाफ हुए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाकर पंत ने टेस्ट में वापसी की. शतकीय पारी के बाद पंत सुर्खियों में हैं. बता दें कि 26 साल से पंत भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों में हैं जिनकी सालाना कमाई करोड़ों में है. ऐसे में आईए जानते हैं कि पंत की कुल नेट वर्थ कितनी है. 

Advertisment

पंत की नेटवर्थ 

2016 से आईपीएल खेल रहे और 2017 से भारतीय टीम का हिस्सा ऋषभ पंत की सालाना कमाई करोड़ों में और कुल नेटवर्थ में लगातार इजाफा हो रहा है. 2024 में प्रकाशित विभिन्न रिपोर्टों के मुताबिक पंत की कुल नेटवर्थ लगभग 100 करोड़ है. पंत की कमाई का जरिया, बीसीसीआई के सेंट्रल कांट्रेक्ट से मिलने वाला पैसा, मैच फिस, आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से मिलने वाला पैसा और कई ब्रैंड एंडोर्समेंट हैं.

कमाई का जरिया

Advertisment

पंत बीसीसीआई के सेंट्रल कांट्रेक्ट में ग्रेड बी का हिस्सा हैं, जहां से सालाना उन्हें 3 करोड़ मिलते हैं. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स से उन्हें 2022 से ही 16 करोड़ मिल रहे हैं. इसके अलावा उनकी कमाई का मुख्य जरिया विज्ञापन हैं. वे लगभग आधा दर्जन कंपनियो को प्रमोट करते हैं. इन कंपनियों में फोर्ड मस्टैंग, मर्सिडीज बेंज, ऑडी 8, मर्सिडीज बेंज जीएलई  बोट, एडीडास, ड्रीम 11, केच,एसजी आदि से जुड़े हैं.

गाड़ियों के शौकिन

ऋषभ पंत गाड़ियों के शौकीन हैं. उनके पास फोर्ड मस्टैंग (2 करोड़), मर्सिडीज बेंज (75 लाख), ऑडी 8 (1.3 करोड़), मर्सिडीज बेंज जीएलई  ( 2 करोड़) जैसी गाड़ियां हैं. पंत का घर उत्तराखंड के रुड़की में है जिसकी कीमत 60 लाख से 1 करोड़ के बीच है. 

Advertisment

पंत का करियर 

ऋषभ पंत ने 34 टेस्ट में 6 शतक लगाते हुए 2419, 31 वनडे में 1 शतक लगाते हुए 871 और 76 टी 20 में 3 अर्धशतक लगाते हुए 1209 रन बनाए हैं.  

ये भी पढ़ें-   CPL 2024: विस्फोटक पारी के बाद भी अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए डेविड मिलर

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने हमारी नींद हराम कर दी थी, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों का बयान

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: पंजाब किंग्स इन खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी रिटेन, नए कोच रिकी पोंटिंग भी नहीं बदल पाएंगे मैनेजमेंट का फैसला

rishabh pant news hindi Rishabh Pant Net Worth cricket news in hindi Rishabh pant news Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment