Advertisment

सचिन, धोनी और कोहली से भी अमीर है ये भारतीय क्रिकेटर, पैसा इतना कि आईपीएल टीम खरीद ले

Indian Cricketer: भारत का ये क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली से भी ज्यादा रईस है. इस खिलाड़ी के पास इतना पैसा है कि वो सभी 10 आईपीएल टीम को खरीद सकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
know the Indian Cricketer who is richer than Sachin Tendulkar MS Dhoni and Virat Kohli

सचिन, धोनी और कोहली से भी अमीर है ये भारतीय क्रिकेटर (Image- Social Media)

Indian Cricketer: भारतीय क्रिकेटर्स दुनिया में सबसे अमीर क्रिकेटर माने जाते हैं. लेकिन भारत के सबसे अमीर क्रिकेटरों की बात करें तो सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली का नाम आता है लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर इन तीनों में कोई नहीं हैं बल्कि एक ऐसा क्रिकेटर है जिसके बारे में आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं. 

Advertisment

भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर 

भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर हैं आर्यमान विक्रम बिड़ला. आर्यमान उद्दोगपति कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक आर्यमान की कुल संपत्ति 70,000 करोड़ के आसपास है. इस संपत्ति के आस पास भारत का कोई भी क्रिकेटर नहीं है. आर्यमान चाहें आईपीएल टीम खरीद सकते हैं लेकिन वे अपने पिता के बिजनेस में भी व्यस्त हैं. 

क्रिकेट करियर  पर नजर 

आर्यमान बिड़ला अब क्रिकेट से दूर हो चुके हैं और अपने पिता के साथ व्यापार में व्यस्त हैं लेकिन घरेलू स्तर उन्होंने अच्छी खासी क्रिकेट खेली है. 2017-18 में वे पहली बार मध्यप्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेले थे. वे 9 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. जिसमें 414 रन उनके नाम दर्ज हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 1 अर्धशतक निकला था. आर्यमान को 2018 में राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में 30 लाख रुपये में खरीदा था. आर्यमान 2019 में निजी कारणों की वजह से क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था. 

ये भी पढ़ें-  PAK vs BAN: पाकिस्तान के लिए बोझ बने बाबर आजम, फिर फ्लॉप हुए, इतनी पारियों से नहीं देखा फिफ्टी का मुंह

तेंदुलकर, विराट और धोनी की संपत्ति

आर्यमान बिड़ला की संपत्ति 70,000 करोड़ हैं. वहीं बात अगर सचिन, धोनी और कोहली की संपत्ति की करें को सचिन की कुल संपत्ति 1100 करोड़ वहां विराट और धोनी की संपत्ति 1000 करोड़ के आस पास है. हालांकि हमें ये भी देखना होगा कि आर्यमान एक प्रतिष्ठित व्यापारिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उनकी संपत्ति में उनके परिवार का बड़ा योगदान है जबकि सचिन, धोनी और विराट की संपत्ति उनकी खुद की कमाई हुई है. 

ये भी पढ़ें-  Ayush Badoni: आयुष बडोनी ने तूफानी शतक से मचाया कोहराम, एक ही पारी में 19 छक्के लगा बनाया रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  PAK vs BAN: बाबर, रिजवान और मसूद रहे फ्लॉप, इस बांग्लादेशी स्पिनर की फिरकी में फंस सस्ते में सिमटी पाकिस्तान

Indian cricketer MS Dhoni Aryaman Birla Sachin tendulkar cricket news in hindi Virat Kohli
Advertisment
Advertisment