Advertisment

Who is Anshul Kamboj: आखिरी ओवर में पाकिस्तान ने जीत छीनने वाले अंशुल कंबोज कौन हैं? इस ऑस्ट्रेलियन को मानते हैं अपना आदर्श

Who is Anshul Kamboj: भारत और पाकिस्तान के बीच एमर्जिंग एशिया कप 2024 में 19 अक्टूबर को जोरदार मुकाबला खेला गया जिसमें भारत को शानदार जीत मिली. भारत की जीत में तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज की अहम भूमिका रही.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Who is Anshul Kamboj

Who is Anshul Kamboj (Image- Social Media)

Advertisment

Who is Anshul Kamboj:  एमर्जिंग एशिया कप 2024 में 19 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया. हाईवोल्टेज ड्रॉमे वाले इस मैच में भारत को आखिरी ओवर में 7 रन से जीत मिली. इस जीत के नायक रहे तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज. अंशुल ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारत को जीत दिलाई. 

आखिरी ओवर में करिश्माई गेंदबाजी

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरुरत थी. भारतीय कप्तान तिलक वर्मा ने गेंद अंशुल को दी. अंशुल ने आखिरी ओवर में बेहद सटीक गेंदबाजी की और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को खुलकर शॉट खेलने का का कोई मौका नहीं दिया. अंशुल ने ओवर में सिर्फ 9 रन दिए और भारत को जीत दिला दी. मैच में इस गेंदबाज ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

हरियाणा से हैं कंबोज 

23 के अंशुल कंबोज हरियाणा से संबंध रखते हैं. अंशुल लगातार 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. वो अंडर-19 लेवल पर भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. गेंदबाजी के साथ साथ अंशुल बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं. अब तक 17 मैचों के फर्स्ट-क्लास करियर में 17 मैचों में 16.45 के औसत से 329 रन बनाए हैं. फर्स्ट- क्लास में 46 उनका सर्वोच्च स्कोर है. दिलीप ट्रॉफी 2024-25 में कंबोज ने इंडिया सी के लिए खेलते हुए एक ही पारी में 8 विकेट चटका डाले थे.  

ये भी पढ़ें-  Ramandeep Singh catch Video: वॉट ए कैच, रमनदीप सिंह ने एक हाथ से हवा में उड़ते हुए पकड़ा असंभव कैच

MI के लिए खेल चुके हैं

अंशुल में 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया था और 3 मैचों में 2 विकेट झटके थे. मुंबई ने उन्हें 20 लाख में खरीदा था. 

ये भी पढ़ें- KL Rahul: केएल राहुल पर ड्रॉप होने का खतरा, सरफराज के बाद इस स्टार बल्लेबाज ने रणजी में शतक लगा टीम में वापसी का दावा ठोका

इस गेंदबाज करते हैं पसंद

अंशुल कंबोज को ग्लेन मैक्ग्रा की गेंदबाजी पसंद है. एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वे ग्लेन मैक्ग्रा की गेंदबाजी की वीडियो देखते हैं और उससे काफी कुछ सीखने की कोशिश करते हैं.

ये भी पढ़ें-  ऋषभ पंत ने सरफराज खान को फिट रहने के लिए दी है ये खास चीज, सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा

IND vs PAK cricket news in hindi who is anshul kamboj anshul kamboj profile latest cricket news in hindi Emerging asia cup 2024
Advertisment
Advertisment