Advertisment

Kolkata Rape Case: 'बेटी की सुरक्षा मत...' कोलकाता केस पर फूटा सूर्यकुमार यादव का गुस्सा

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कोलकाता रेप केस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि बेटी की सुरक्षित रखने की जगह बेटों को शिक्षित करने की जरूरत है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Suryakumar Yadav ..

Suryakumar Yadav(Social Media)

Suryakumar Yadav on Kolkata Rape Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद पूरा देश सदमे में है. इसे लेकर कोलकाता के साथ-साथ देश के कई हिस्सों में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच कई क्रिकेटर्स भी अपनी प्रतिक्रियां दे रहे हैं. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी कोलकाता रेप और मर्डर केस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर बेटों को शिक्षित करने की सलाह दी है.

Advertisment

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है. जिसमें उन्होंने कोलकाता केस (Kolkata Case) पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने पहले लिखा, ''अपनी बेटियों की सुरक्षा करें.'' लेकिन सूर्या ने इस लाइन को काटा. इसके बाद लिखा, ''अपने बेटों को शिक्षित करें. अपने भाइयों, अपने पिता, अपने पति और अपने दोस्तों को शिक्षित करें.'' सूर्या से पहले भी कई क्रिकेटर्स कोलकाता केस पर गुस्सा जाहिर कर चुके हैं.

Suryakumar Yadav on Kolkata Case

दिलीप ट्रॉफी में खेलेंगे सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की थी. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 3 मैचों की टी20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. अब सूर्या जल्द ही घरेलू टूर्नामेंट दिलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे. 

बता दें कि सूर्यकुमार यादव दिलीप ट्रॉफी 2024 में C टीम का हिस्सा हैं. इस टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथ में है. सूर्या और ऋतुराज के साथ-साथ टीम सी में साई सुदर्शन, रजत पाटीदार और उमरान मलिक भी शामिल हैं. दिलीप ट्रॉफी का पहला मैच 5 सितंबर से टीम ए और बी के बीच खेला जाएगा. जबकि टीम सी का पहला मैच टीम डी के खिलाफ खेलेगी.

ऐसा रहा है अबतक सूर्या का करियर

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए अबतक एक टेस्ट मैच खेला है. वहीं उन्होंने 37 वनडे मैचों खेलते हुए 773 रन बनाए हैं. इस दौरान 4 अर्धशतक लगाए हैं. जबकि उन्होंने टीम इंडिया के लिए अबतक 71 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने  4 शतक और 20 अर्धशतक की मदद से 2432 रन बना चुके हैं. इसके अलावा सूर्या 150 आईपीएल मैचों में 3594 रन बना चुके हैं. जिसमें 2 शतक और 24 अर्धशतक शामिल है.

यह भी पढ़ें:  DPL 2024: एलएसजी के 'शॉर्ट गन' के सामने फुस्स हुई ऋषभ पंत की टीम

SURYAKUMAR YADAV kolkata
Advertisment
Advertisment