Advertisment

Paris Olympics 2024: सेमीफाइनल में हारने के बाद भी 'ब्रॉन्ज' जीत सकते हैं लक्ष्य सेन, जानें कब खेलेंगे अपना मेडल मैच

Lakshya Sen Bronze Medal Match Date and Time : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ मेन्स सिंगल्स का सेमीफाइनल मुकाबला जीत नहीं पाए.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Lakshya Sen loss

Lakshya Sen Bronze Medal Match Date and Time: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ मेन्स सिंगल्स का सेमीफाइनल मुकाबला जीत नहीं पाए. विक्टर ने लगातार दो सेट जीतकर लक्ष्य को मात दी. हालांकि, इस हार के बाद भी अभी लक्ष्य के पास भारत के लिए ब्रॉन्ज जीतने का मौका है. तो आइए आपको बताते हैं कि लक्ष्य अपना ब्रॉन्ज मेडल वाला मैच कब और कितने बजे खेलेंगे?

Advertisment

लक्ष्य सेन कब खेलेंगे 'ब्रॉन्ज मेडल' मैच?

बैडमिंटन के मेन्स सिंगल में हारने के बाद अभी भी लक्ष्य सेन ब्रॉन्ज मेडल जीतने की पूरी कोशिश करेंगे. कांस्य पदक के लिए भारत के लक्ष्य सेन का मुकाबला मलेशियाई बैडमिंटन खिलाड़ी ली ज़ी जिया से होगा. यह मैच सोमवार यानि 5 अगस्त को खेला जाएगा, जो शाम 6 बजे से शुरू होगा.

बता दें, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन का सामना सेमीफाइनल मुकाबले में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से हुआ. विक्टर और लक्ष्य के बीच कांटे की टक्कर वाला मुकाबला खेला गया. पहला गेम लक्ष्य ने 22-20 से गंवाया, फिर दूसरे सेट की शुरुआत तो लक्ष्य ने शानदार तरीके से की. एक वक्त था, जब वह 7-0 की बढ़त से आगे चल रहे थे, लेकिन फिर विक्टर ने वापसी की और लक्ष्य को 21-14 से हराकर ना केवल ये सेट जीता बल्कि लगातार 2 सेट जीतकर मैच भी अपने नाम कर लिया. 

हार के बाद क्या बोले लक्ष्य सेन?

लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कहा, यह काफी बड़ा मैच था, लेकिन मुझे थोड़ा संभलकर खेलना था. मैंने दूसरे गेम में अच्छी शुरुआत की और बढ़त भी बनाई, लेकिन इसे बरकरार नहीं रख सका. शुरुआत से ही जैसा गेम चल रहा था एक्सेलसन आक्रामक होकर खेल रहे थे और मैं डिफेंस कर रहा था. लेकिन, अब मुझे ऐसा लगता है कि अटैकिंग होकर खेलना चाहिए था.

Advertisment

मैं अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए अपना बेस्ट दूंगा. मुझे इस मैच से काफी उम्मीद है. दर्शकों ने मेरा काफी हौसला बढ़ाया और मेरे माता-पिता भी यहां हैं तो मुझे हिम्मत मिलती है. मुझे उम्मीद है कि जैसा सपोर्ट मुझे आज मिला वैसा ही दर्शकों से कल भी मिलेगा जब मैं कांस्य पदक के लिए उतरूंगा,

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Mega Auction: ऋषभ पंत के बाद कौन करेगा विकेटकीपिंग? दिल्ली कैपिटल्स के पास 3 विकल्प मौजूद

Paris Olympics 2024 Paris Olympics Lakshya Sen Bronze Medal लक्ष्य सेन Indian Paris olympics 2024 lakshya sen record
Advertisment
Advertisment