Advertisment

Paris Olympics : लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, 12 साल के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Lakshya Sen: लक्ष्य सेन पेरिस ओलंपिक के बैडमिंटन सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत के ही एचएस प्रणय को हराया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Lakshya Sen

लक्ष्य सेन (Social Media)

Lakshya Sen In Quaterfinal: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन कमाल का शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका यह पहला ओलंपिक है और उन्होंने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. प्री-क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य सेन ने भारत के ही एचएस प्रणय को 21-12 और 21-6 से हराया. बता दें कि लक्ष्य ओलंपिक के बैडमिंटन मेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले साल 2012 में पी कश्यप क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. अब क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य का सामना 12वीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे के चेन चाउ टीएन से होगा.

Advertisment

लक्ष्य सेन ने पहले सेट में दिखाया दम

लक्ष्य सेन ने पहले ही सेट से शानदार खेल दिखाया और एचएस प्रणय को कोई मौका नहीं दिया. लक्ष्य ने पहले गेम में प्रणॉय को 21-12 से हराया और 1-0 की बढ़त बना ली. इसके बाद दूसरे सेट में लक्ष्य सेन ने एचएस प्रणय को वापसी करने का मौका नहीं दिया.एचएस प्रणय दूसरे सेट में सिर्फ 6 ही ज्यादा प्वाइंट हासिल कर सके. दूसरे सेट में सेन शानदार अंदाज में 21-6 से जीता.

जोनाथन क्रिस्टी को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे लक्ष्य

बता दें कि लक्ष्य सेन पेरिस ओलंपिक के अपने पहले मुकाबले में दुनिया के 41वें नंबर के खिलाड़ी केविन कोर्डन को हराया था, लेकिन चोट के कारण ग्वाटेमाला का खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गए, जिसके बाद जिसके बाद इस जीत को आमान्य करार दे दिया गया. इस तरह से लक्ष्य सेन की पहली जीत बेकार गई.

इसके बाद लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स के ग्रुप एल में बेल्जियम के जूलियन कैरेगी को शिकस्त दिया था. इसके बाद उन्होंने ग्रुप मैच में ही जोनाथन क्रिस्टी को हराया. क्रिस्टी के खिलाफ लक्ष्य ने 21-12 और 21-18 से जीता और प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की थी. 

यह भी पढ़ें:  Diksha Dagar Accident: पेरिस में एक्सीडेंट की चपेट में आई भारतीय खिलाड़ी दीक्षा डागर, जानें अब कैसी है हालत?

यह भी पढ़ें:  पैसा, कार, घर, रेस्तरां और 5 गायें..., ओलंपिक में मेडल जीतने पर प्लेयर्स को मिले थे अनोखे गिफ्ट

Paris Olympics 2024 HS Prannoy Lakshya Sen cricket news in hindi Latest Sports news in hindi lakshya sen beat vs hs prannoy Lakshya Sen In quaterfinals of badminton singles Olympics 2024
Advertisment
Advertisment