Advertisment

कभी हार्दिक से होती थी तुलना, अब टीम में इंडिया में नहीं मिल रही जगह, इंग्लैंड की इस टीम से खेलेगा ये ऑलराउंडर

Venkatesh Iyer: भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे  और आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर अब इंग्लैंड में वनडे कप में खेलते हुए नजर आएंगे.

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Venkatesh Iyer

इंग्लैंड की इस टीम से खेलेगा ये भारतीय ऑलराउंडर (Photo- Social Media)

Venkatesh Iyer: भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे  और आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर अब इंग्लैंड में वनडे कप में खेलते हुए नजर आएंगे. वेंकटेश ने वन डे कप और काउंटी चैंपियनशिप के लिए लंकाशायर टीम के साथ कररा किया है.  वेंकटेश 28 जुलाई को केंट के खिलाफ होने वाले मैच से वन डे कप में डेब्यू कर सकते हैं. वे काउंटी चैंपियनशिप में भी 2 मैच खेलेंगे. 

Advertisment

इस खिलाड़ी की वजह से मिला मौका 

वेंकटेश अय्यर को लंकाशायर की तरफ से खेलने का मौका केकेआर में उनके टीम मेट फिल साल्ट की वजह से मिला है. रिपोर्टों के मुताबिक फिल साल्ट आईपीएल 2024 में वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन से काफी प्रभावित थे और इसी वजह से उन्होंने उनका नाम लंकाशायर टीम मैनेजमेंट को सुझाया था.

वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल करने के बाद टीम के चेयरमैन मार्क चिल्टन ने कहा, वेंकटेश का अनुभव हमारी यंग टीम के लिए काफी फायदेमंद होगा. उनकी जुड़ने से टीम की मध्यक्रम बल्लेबाजी तो मजबूत हुई ही है हमारे पास एस मध्यक्रम गेंदबाज का विकल्प भी बढ़ गया है. वे हमारे लिए काउंटी चैंपियनशिप में भी खेलेंगे. 

टीम इंडिया से चल रहे बाहर

एक समय भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या के विकल्प के रुप में देखे गए अय्यर लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच श्रीलंका के खिलाफ 27 फरवरी 2022 को खेला था. आईपीएल में लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अय्यर के नाम पर चयनकर्ताओं ने लंबे समय से विचार नहीं किया है जबकि जिंबाब्वे और श्रीलंका सीरीज के दौरान कई युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया है. भारत के लिए 2 वनडे और 9 टी 20 खेलने वाले अय्यर आईपीएल में केकेआर की तरफ से खलते हैं. वे लीग के 50 मैचों में 1 शतक और 11 अर्धशतक लगाते हुए 1326 रन बना चुके हैं. वहीं 3 विकेट भी उनके नाम है.  

ये भी पढ़ें-  2025 में एलएसजी की इस टीम के लिए खेलेंगे विलियमसन और वोक्स, IPL 2024 में नहीं मिला था मौका

Lancashire Cricket Club County Championship Venkatesh Iyer
Advertisment