Advertisment

IND vs BAN: 'भारत में अलग तरह की गेंद...', गेंदबाजों से नहीं इंडियन बॉल से डरे हुए हैं बांग्लादेशी खिलाड़ी

IND vs BAN: बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज लिटन दास ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने दूसरे टेस्ट में शानदार शतक जड़ा था और टीम को जीत दिलाई थी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Litton Das IND vs BAN

भारतीय गेंदबाजों से नहीं इंडियन बॉल से डरे हुए हैं बांग्लादेशी खिलाड़ी (Social Media)

Litton Das IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. हाल ही में बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को 2-0 से हरा कर आ रही है. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज जीती हो. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में लिटन दास ने दूसरे टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने 138 रनों की पारी खेली थी. पाकिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश के हौसले काफी बुलंद हैं. अब बांग्लादेश को भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 19 सितंबर चेन्नई में खेला जाएगा. 

Advertisment

टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ही बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास ने कहा कि भारत में गेंद अलग होगी. एसजी गेंद के खिलाफ खेलना थोड़ा मुश्किल होता है. कूकाबूरा गेंद जब पुरानी हो जाती है तो इससे खेलना आसान होता है. इससे बेहतर कुछ नहीं है. मुझे नहीं लगता है कि यह दबाव है. हम टेस्ट में लगातार सुधार कर रहे हैं, इसलिए हमें इस फॉर्मेट में थोड़ा और निरंतर होना चाहिए. यही बड़ी चुनौती है. 

एसजी गेंद रिवर्स स्विंग में करती है मदद

पाकिस्तान में टेस्ट मैच कूकाबुरा गेंद से खेले गये थे जो श्रीलंका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका द्वारा घरेलू मैदानों पर इस्तेमाल की जाती है. Kookaburra Ball की बुनाई इतनी मोटी और उभरी नहीं होती, जितनी भारत में बनने वाली ‘SG Ball’ की होती है जो रिवर्स स्विंग में मददगार साबित हो सकती है.

बांग्लादेश के लिए 223 इंटरनेशनल मैच खेल चुके लिटन ने कहा कि मुझे अब जिम्मेदारी उठानी होगी. यह सही समय है. मैं पिछले 10 साल से खेल रहा हूं तो थोड़ा अनुभवी हो चुका हूं. मैं रन बनाने की पूरी कोशिश करूंगा. मुझे लगता है कि मैं गेंदों को हिट कर सकता हूं. इन दिनों रन बनाना ज्यादा अहम है. मुझे लगता है कि मैं उसी तरीके से बल्लेबाजी करता हूं जिस तरह से ज्यादातर बल्लेबाज खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: SRH इन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, 2 ने पिछले सीजन मचाया था धमाल

यह भी पढ़ें:  ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप से भारत को हुआ बंपर फायदा, आंकड़े जान हो जाएंगे हैरान

cricket news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment