Advertisment

Ratan Tata: रतन टाटा ने इन दिग्गज क्रिकेटरों की संवारी है जिंदगी, नाम जानकर आपको भी होगा गर्व

Ratan Tata: देश के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का लंबी बीमारी के बाद 9 अक्टूबर की देर रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया. वे 86 साल के थे. उनके निधन पर देश का हर आम से खास आदमी शोकाकुल है. भारतीय क्रिकेट में भी टाटा का बड़ा योगदान रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
lives of these legendary cricketers have been shaped by Ratan Tata

Ratan Tata: रतन टाटा ने इन दिग्गज क्रिकेटरों की संवारी है जिंदगी, नाम जानकर आपको भी होगा गर्व

Advertisment

Ratan Tata: भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का लंबी बीमारी के बाद मुंबई 9 अक्टूबर की देर शाम मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हो गया. टाटा पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. टाटा ने 86 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. रतन टाटा का निधन देश के लिए एक बड़ी क्षति है. उनकी लोकप्रियता और समाज में योगदान ऐसा था कि उनका निधन देश के हर आदमी के लिए दुख का कारण बन गया है और सभी अपनी अपनी तरह शोक व्यक्त कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर रतन टाटा की तस्वीरों और उनके लिए व्यक्त शोक संवेदनाओं से भरा हुआ है. टाटा का भारतीय क्रिकेट में भी बड़ा योगदान रहा है. टाटा ने दिग्गज क्रिकेटरों की जिंदगी संवारी है और क्रिकेट के उनके सपने को जिंदा रखने में मदद की है. आईए जानते हैं किन क्रिकेटर्स की जिंदगी में टाटा बड़ा बदलाव लेकर आए. 

संवारी क्रिकेटर्स की जिंदगी 

रतन टाटा इस देश के सबसे बड़े कारोबारी थे. शायद ही ऐसा कोई क्षेत्र हो जिसमें टाटा ने हाथ न डाला हो और उन्हें सफलता नहीं मिली हो. अपनी सफलता को टाटा ने ठीक उसी तरह देशवासियों में लौटाया है. भारतीय क्रिकेटर्स की जिंदगी में भी टाटा की वजह से रौशनी आई है और वे अपने सपने को निश्चिंतता से जीने में सफल रहे हैं.

इन दिग्गज क्रिकेटर्स को दी सहायता

टाटा ने अपनी बड़ी कंपनियों में नौकरी देकर क्रिकेटर्स को आर्थिक रुप से सक्षम बनाया है और उन्हें क्रिकेट के मजबूती से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है. उन्हें नौकरी तब मिली जब वे अपने करियर के शुरूआती दौर में थे. टाटा ने जवागल श्रीनाथ, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, शार्दुल ठाकुर, अजीत अगरकर औऱ जयंत यादव जैसे क्रिकेटर्स को टाटा ग्रुप में नौकरी मिली है. 

इन कंपनियों में मिली नौकरी

जवागल श्रीनाथ, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ को इंडियन एयरलाइंस में नौकरी मिली थी. वहीं शार्दुल ठाकुर टाटा स्टील में कार्यरत हैं. जयंत यादव भी एयर इंडिया में हैं. टाटा ग्रुप द्वारा एयर इंडिया के अधिग्रहण के बाद उन्हें नौकरी मिली. बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर भी टाटा स्टील में काम करते हैं. क्रिकेट खेलते हुए या फिर संन्यास के बाद टाटा इन क्रिकेटर्स के लिए एक मजबूत स्तंभ की तरह रहा है. 

 

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: जो रुट के बाद हैरी ब्रुक ने भी ठोका दोहरा शतक, विशाल स्कोर की तरफ इंग्लैंड, पाकिस्तानी गेंदबाजी की खुली पोल

ये भी पढ़ें-  Viral Video: गुस्से से भरी थी अर्शदीप सिंह की आंखें, नजर नहीं मिला सका बांग्लादेशी ओपनर

ये भी पढ़ें-  Video: हार्दिक पांड्या का ये कैच देख आप विश्व कप फाइनल में सूर्यकुमार यादव वाला कैच याद करेंगे

cricket news in hindi harbhajan singh Indian Cricket Yuvraj Singh Ratan tata ratan tata news Ratan Tata Passes Away
Advertisment
Advertisment