Advertisment

क्रिकेट फैंस के लिए बेहद रोमांचक है सितंबर-अक्टूबर, बड़ी टीमों की जोरदार टक्कर, टेस्ट, वनडे के साथ टी 20 का मजा, देखें पूरा शेड्यूल

International Cricket schedule: टी 20 विश्व कप के बाद क्रिकेट की दुनिया में फैंस के लिए कुछ खास नहीं था लेकिन 18 सितंबर से श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच शुरु हो रहे पहले टेस्ट के साथ ही अगले 44 दिन काफी रोमांचक रहने वाले हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
International Cricket schedule in September and october

International Cricket schedule in September and october (Image-Social)

International Cricket schedule in September and october: टी 20 विश्व कप 2024 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बेहद कम खेली गई है. इस वजह से क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा खेल का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं. लेकिन 18 सितंबर से क्रिकेट फैंस के लिए लंबा सत्र शुरु हो रहा है. सितंबर के साथ अक्टूबर के महीने में भी जमकर क्रिकेट होनी है. इस दौरान टेस्ट और वनडे के साथ ही टेस्ट क्रिकेट भी खेली जाएगी. आईए देखते हैं कि सितंबर 18 से लेकर 31 अक्टूबर तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कौन से अहम टूर्नामेंट खेले जाने हैं.

Advertisment

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN)

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट और 3 टी 20 मैच खेले जाने हैं. पहला टेस्ट 19 सितंबर और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से खेला जाएगा. 7 अक्तूबर को पहला टी 20, 10 अक्तूबर को दूसरा टी 20 और 13 अक्तूबर को तीसरा टी 20 खेला जाएगा. 

श्रीलंका और न्यूजीलैंड (SL vs NZ)

Advertisment

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. पहला टेस्ट 18 सितंबर से और दूसरा टेस्ट 26 सितंबर से खेला जाएगा.

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. पहला टेस्ट 16 अक्तूबर, दूसरा टेस्ट 24 अक्तूबर से और तीसरा टेस्ट 1 नंवबर से खेला जाना है.

Advertisment

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका  (AFG vs SA)

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैच खेले जाने हैं. पहला वनडे 18 सितंबर, दूसरा वनडे 20 सितंबर, तीसरा वनडे  22 सितंबर को खेला जाना है. इसके बाद साउथ अफ्रीका आयरलैंड के साथ 2 टी 20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला टी 20, 27 सितंबर, दूसरा टी 20 29 सितंबर को खेला जाएगा. पहला वनडे 2 अक्तूबर, दूसरा वनडे 4 अक्तूबर और तीसरा वनडे 7 अक्तूबर खेला जाएगा.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया  (ENG vs AUS)

Advertisment

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है.  19 सितंबर को पहला, 21 सितंबर को दूसरा, 24 सितंबर को तीसरा, 27 सितंबर को चौथा, 29 सितंबर को पांचवां वनडे खेला जाएगा.

पाकिस्तान और इंग्लैंड  (PAK vs ENG) 

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. पहला टेस्ट 7 अक्तूबर से, दूसरा टेस्ट 15 अक्तूबर से और तीसरा टेस्ट 24 अक्तूबर से खेला जाएगा. 

Advertisment

 

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: इन 4 प्लेयर्स को रिलीज नहीं करना चाहेगी SRH, टीम को बना सकते हैं चैंपियन

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: पंजाब किंग्स के ये 3 विदेशी खिलाड़ी होंगे मालामाल! मेगा ऑक्शन में टीमें लगाएंगी बड़ा दांव

International Cricket schedule ind-vs-nz IND vs BAN AFG vs SA ENG vs AUS cricket news in hindi PAK vs ENG Sl vs NZ
Advertisment
Advertisment