Advertisment

Suresh Raina: अब चुप हो जाओ...सुरेश रैना ने पाकिस्तानी फैंस को यूं करा दिया था शांत, देखें वीडियो

Suresh Raina: सुरेश रैना को भारतीय क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ फिल्डरों में गिना जाता है. अपने करियर में कई बार रैना ने सिर्फ अपनी फिल्डिंग से मैच भारत के पक्ष में पलटते हुए विपक्षी टीम और फैंस को चौंका दिया था. पाकिस्तानी फैंस को भी एक बार रैना शांत करा चुके हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
look how Suresh Raina once silenced Pakistani Cricket fans watch viral video

Suresh Raina

Suresh Raina: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रहे सुरेश रैना अपने जमाने के धाकड़ बल्लेबाज होने के साथ साथ एक बेहद फुर्तीले फिल्डर माने जाते हैं. करियर में ऐसे कई मौके आए जब रैना ने अपनी फिल्डिंग से न सिर्फ फैंस को चौंकाया बल्कि टीम इंडिया को मैच भी जिताया है. एक बार रैना ने अपनी बेहतरीन फिल्डिंग से पाकिस्तानी फैंस को चुप करा दिया था जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisment

फैंस को करा दिया था चुप 

टी 20 विश्व कप 2012 के दौरान सुपर 8 के मैच में कोलंबो में भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ था. मैच के लिए भारत और पाकिस्तान के फैंस बड़ी संख्या में स्टेडियम में पहुंचे थे. पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान उमर अकमल ने छोटी लेकिन तेज पारी खेली थी. उनके शॉट्स देख पाकिस्तानी फैंस जमकर शोर मचा रहे हैं. आर अश्विन की गेंद को मीड विकेट के उपर से उड़ाने की कोशिश में उमर रैना को कैच दे बैठे. रैना ने वो कैच ड्राइव लगाते हुए पकड़ा था. कैच पकड़ने के बाद रैना पाकिस्तानी फैंस की ओर मुड़े और उन्हें चुप रहने का इशारा किया. रैना के इस इशारे के बाद भारतीय फैंस का शोर बढ़ गया था. ये वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर सुर्खियों में रहता है. अकमल ने 18 गेंद में 21 रन बनाए थे. 

Advertisment

8 विकेट से जीती थी इंडिया

पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था लेकिन मोहम्मद हफीज की कप्तानी वाली पाकिस्तान भारतीय गेंदबाजों के सामने बिखर गई और 19.4 ओवर में 128 पर सिमट गई.सर्वाधिक  28 रन शोएब मलिक ने बनाए थे. भारत के लिए लक्ष्मीपति बालाजी ने 3, अश्विन और युवराज ने 2-2 विकेट लिए थे. कोहली को भी एक विकेट मिला. 129 रन का लक्ष्य भारत ने 17 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था.  विराट कोहली ने 61 गेंद पर नाबाद 79 रन की पारी खेली थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Virat Kohli Bat: विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को गिफ्ट किया बैट, गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से जीता था दिल

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच अबतक खेले गए हैं 13 टेस्ट, इस खिलाड़ी ने जड़ा था पहला शतक

cricket news in hindi IND vs PAK suresh raina Suresh Raina news
Advertisment
Advertisment