Advertisment

पेरिस ओलंपिक में बांटे जा रहे घटिया मेडल, इस अमेरिकी एथलीट ने गुणवत्ता पर उठाए सवाल

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 अपने उद्घाटन समारोह से ही कई तरह के विवादों से घिरा रहा है. एक विवाद शांत नहीं होता कि दूसरा विवाद सामने आ जाता है. इससे आयोजन समिति के साथ साथ फ्रांस की गरिमा भी पूरी दुनिया में धूमिल हो रही है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Low quality medals are being distributed in Paris Olympics, American athlete Nyjah Huston raised questions

पेरिस ओलंपिक में बांटे जा रहे घटिया मेडल, इस अमेरिकी एथलीट ने गुणवत्ता पर उठाए सवाल (Image- Social Media)

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 अपने उद्घाटन समारोह से ही कई तरह के विवादों से घिरा रहा है. एक विवाद शांत नहीं होता कि दूसरा विवाद सामने आ जाता है. इससे आयोजन समिति के साथ साथ फ्रांस की गरिमा भी पूरी दुनिया में धूमिल हो रही है. इस बीच एक अमेरिकी एथलीट ने ऐसा आरोप लगाया है जो फ्रांस और पेरिस ओलंपिक आयोजन समिति की व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़े कर रहा है. 

Advertisment

घटिया है मेडल क्वालिटी 

अमेरिकी एथलीट और स्केटबोर्ड टीम के सदस्य न्याजा ह्यूस्टन ने पेरिस ओलंपिक में दिए जा रहे मेडल की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं. पेरिस में ब्रांज मेडल जीतने वाले ह्यूस्टन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए मेडल की क्वालिटी पर अपनी बात रखी है. ह्यूस्टन ने अपने इंस्टाग्राम  पर लिखा है कि, ये मेडल जबतक नए हैं तब तक अच्छे दिखते हैं. लेकिन पिछले एक सप्ताह के दौरान मैंने इसे पहना है और मेरे दोस्तो ने भी इस छूकर देखा है. मेरे पसीने और दोस्तों के छूने भर से सिर्फ एक सप्ताह के अंदर मेडल का रंग बदल गया है. ये धुंधला हो गया है. इससे स्पष्ट है कि मेडल की क्वालिटी खराब है. एथलीट ने मेडल की तस्वीर भी शेयर की है. 

मेडल की परतें उखड़ रही

न्याजा ह्यूस्टन ने सोशल मीडिया पर मेडल की तस्वीर शेयर की है. उन्होंने कहा है कि, एक सप्ताह के अंदर ही ये रफ दिख रहा है. फ्रंट से और बैक से दोनो ही साइड से इसकी परतें उड़ रही हैं. रंग उड़ रहे हैं.ये इसकी निम्न क्वालिटी को दिखाता है.  ह्यूस्टन का ये आरोप पेरिस ओलंपिक समिति की व्यवस्था और ईमानदारी पर सवाल खड़े करता है. रिपोर्टों के मुताबिक, पेरिस ओलंपिक में दिए जा रहे मेडल को एफिल टावर के निर्माण के समय बचे हुए लोहे से बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें-   चीन कैसे ओलंपिक में लगाता है गोल्ड की झड़ी? 53 सेकेंड का ये वीडियो आपकी आंख खोल देगा

Paris Olympics 2024 Paris Olympics 2024 News Nyjah Huston
Advertisment
Advertisment