Advertisment

IPL 2025: 22 साल के खिलाड़ी की खुल गई किस्मत, 14 करोड़ में रिटेन करेगी फ्रेंचाइजी

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा बीसीसीआई कर चुकी है. अब उसी आधार पर सभी 10 फ्रेंचाइजी अपनी रिटेंशन लिस्ट तैयार कर रही है. इसी बीच एक 22 साल के खिलाड़ी को लेकर बड़ी खबर आ रही है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
IPL 2025

IPL 2025 (Image- Social Media)

Advertisment

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए बीसीसीआई की रिटेंशन पॉलिसी आने के बाद सभी 10 टीमें अपने अपने प्रमुख खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट तैयार करने में जुट गई है. इस बीच एक 22 साल के तूफानी तेज गेंदबाज से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. इस खिलाड़ी को उसकी फ्रेंचाइजी 14 करोड़ में रिटेन कर सकती है. 

14 करोड़ में रिटेन कर सकती है टीम

आईपीएल 2025 के लिए होने वाली मेगा नीलामी से पहले एलएसजी से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. रिपोर्टों के मुताबिक, एलएसजी 22 साल के तूफानी तेज गेंदबाद मयंक यादव को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर रिटेन कर सकती है. इसके एवज में उन्हें 14 करोड़ मिल सकते हैं. बीसीसीआई की नियम के मुताबिक दूसरे नंबर पर रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी को 14 करोड़ दिया जाना है. मयंक युवा है और अपनी गेंदबाजी से उन्होंने काफी प्रभावित किया है. ऐसे में एलएसजी न सिर्फ उन्हें रिटेन करेगी बल्कि 14 करोड़ की बड़ी राशि में रिटेन करेगी. बता दें कि मयंक बांग्लादेश सीरीज के दौरान इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके हैं. 2023 में एलएसजी ने इस गेंदबाज को 20 लाख में खरीदा था. 

प्रदर्शन से किया था प्रभावित

2024 में मयंक यादव सिर्फ 4 मैच ही खेल सके थे. इंजरी की वजह से पूरे सीजन उन्हें बाहर बैठना पड़ा था लेकिन 4 मैचों में ही अपनी गेंदबाजी से उन्होंने काफी प्रभावित किया था और 7 विकेट झटके थे. वे अपने शुरुआती 2 मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. वहीं 3 अंतरराष्ट्रीय टी 20 में वे 4 विकेट ले चुके हैं.

केएल राहुल की छुट्टी 

एलएसजी से एक बड़ी खबर ये भी है कि टीम अपने कप्तान केएल राहुल को रिलीज कर सकती है. राहुल का बतौर बल्लेबाज लंबे समय से खराब प्रदर्शन रहा है. पिछले सीजन भी वे आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित नहीं कर सके थे. टीम के मालिक संजीव गोयनका के साथ उनकी झड़प की वीडियो भी वायरल हुई थी. तभी से माना जा रहा था कि राहुल को रिटेन नहीं किया जाएगा. टीम के नए मेंटर जहीर खान भी राहुल को लेकर बहुत ज्यादा सकारात्मक नहीं है और ये भी एक वजह है उनके रिलीज किए जाने की. 

ये भी पढ़ें-  मैं विराट कोहली को बता दूंगा, कप्तान रोहित शर्मा आखिर कोहली को क्या बताने वाले हैं?

ये भी पढ़ें-  KL Rahul: केएल राहुल को तुरंत बाहर करो, दिग्गज खिलाड़ी का पुणे टेस्ट से पहले बड़ा बयान

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: विदेश में शेर घर में ढ़ेर, राहुल और जडेजा नहीं पुणे टेस्ट से कट सकता है इस दिग्गज का पत्ता

 

cricket news in hindi IPL 2025 kl-rahul LSG Mayank Yadav latest cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment