Advertisment

Paris Olympics में ब्रॉन्ज जीतने पर स्वप्निल कुसाले पर हुई पैसों की बरसात, महाराष्ट्र सरकार देगी इतने करोड़ का इनाम

Swapnil Kusale: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के स्वप्निल कुसाले ने कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. जिसके बाद अब उन्हें महाराष्ट्र सरकार ने इनाम में इतने रुपये देने का ऐलान किया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Swapnil Kusale Prize Money

Swapnil Kusale Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक 2024 में शूटिंग में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत ने अब तक कुल 3 मेडल जीते हैं और तीनों ही मेडल्स शूटिंग में आए हैं. पुरुष 50 मीटर राइफल 3 पोजिशंस में स्वप्निल कुसाले ने 451.4 का स्कोर करने के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता. ओलंपिक के इतिहास में भारत की तरफ से इस इवेंट में मेडल जीतने वाले स्वप्निल पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले ओलंपिक में 50 मीटर राइफल 3 पोजिशंस में कोई भी भारतीय मेडल नहीं जीत पाया था. अब महाराष्ट के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वप्निल कुसाले के लिए बड़ा ऐलान किया है.

Advertisment

महाराष्ट्र के CM ने स्वप्निल को 1 करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर स्वप्निल कुसाले को 1 करोड़ रुपये देने ऐलान किया है. बता दें कि पुरुष 50 मीटर राइफल 3 पोजिशंस के इवेंट में एथलीट को पहले घुटने पर उसके बाद लेटकर और फिर खड़े होकर शॉट लगाने होते हैं. इस जीत के बाद स्वप्निल कुसाले (Swapnil Kusale) की हर तरफ तारीफ हो रही है. 

बता दें कि स्वप्निल कुसाले ने 12 सालों तक ओलंपिक में क्वालीफाई करने का इंतजार किया. 2012 से ही वह प्रोफेशनल शूटिंग कर रहे हैं, लेकिन पिछले 2 ओलंपिक में वह क्वालीफाई नहीं कर सके. मगर, स्वप्निल ने हार नहीं मानी और वो कर दिखाया, जिसपर अब पूरे देश को गर्व है.

Advertisment

ओलंपिक में मेडल जीतने का ये सफर स्वप्निल के लिए कभी भी आसान नहीं रहा. पिछले 10-12 सालों से ज्यादातर समय वह घर से बाहर ही रहे हैं. ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले स्वप्निल के पिता ने इंटरव्यू में बताया है कि मेडल मैच से पहले घर के किसी भी शख्स की स्वप्निल से बातचीत नहीं हुई. 

यह भी पढ़ें:  Paris Olympics : लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, 12 साल के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

यह भी पढ़ें:  IND vs SL : केएल राहुल या ऋषभ पंत, पहले वनडे में कौन होगा भारत का विकेटकीपर? आंकड़ों में समझें किसे मिलेगा मौका

Advertisment

 

 

Paris Olympics 2024 Maharashtra Cm Swapnil Kusale Prize Money Eknath Shinde india at paris olympics Olympics 2024 Swapnil Kusale
Advertisment
Advertisment