Advertisment

Mumbai Indians Head Coach: मार्क बाउचर की छुट्टी, तीन बार IPL खिताब जीताने वाला बना मुंबई इंडियंस का हेड कोच

Mumbai Indians Head Coach: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2025 के पहले अपनी कोचिंग टीम में बड़ा बदलाव किया है. पारस महाम्ब्रे को हेड कोच बनाने के बाद अब टीम ने मार्क बाउचर को हेड कोच पद से हटा दिया है और तीन बार आईपीएल खिताब जीतने वाले कोच को ये जिम्मेदारी सौंपी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Mahela Jayawardene appointed as Mumbai Indians Head Coach for IPL 2025

Mumbai Indians Head Coach (Image- Social Media)

Advertisment

Mumbai Indians Head Coach: आईपीएल 2025 से पहले मुंबई इंडियंस ने अपने कोचिंग टीम में बड़ा बदलाव किया है. पारस महाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच बनाए जाने के बाद टीम ने अपने हेड कोच को भी बदल दिया है. पिछले 2 साल से हेड कोच की भूमिका निभा रहे मार्क बाउचर को हेड  कोच के पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह तीन बार आईपीएल का खिताब जीताने वाले कोच को टीम ने अपना हेड कोच बनाया है.

ये दिग्गज बना हेड कोच

मुंबई इंडियंस ने मार्क बाउचर को हटाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को बनाया है. जयवर्धने पूर्व में भी टीम के कोच रह चुके हैं. वे 2017 से 2022 तक टीम के कोच रहे हैं और इस दौरान 2017, 2019 और 2020 में टीम को खिताब दिला चुके हैं. 2022 से वे मुंबई इंडियंस के ग्लोबल क्रिकेट ऑपरेशन हेड हैं. 

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, बाबर, शाहीन, सरफराज और नसीम बाहर

बाउचर का प्रदर्शन रहा बेहद निराशाजनक 

मार्क बाउचर ने साउथ अफ्रीका का हेड कोच पद छोड़ मुंबई इंडियंस के कोच की जिम्मेदारी संभाली थी लेकिन उनकी कोचिंग में टीम का 2 साल में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. 2023 में एमआई किसी तरह प्लेऑफ में पहुंची थी लेकिन 2024 में बाउचर की कोचिंग और हार्दिक की कप्तानी में एमआई प्वाइंट टेबल में सबसे निची रही थी. इसी के बाद ये संभावना जतायी जा रही थी कि बाउचर को हटाया जा सकता है और फिर वही हुआ.

5 बार की विजेता ही टीम

मुंबई इंडियंस आईपीएल में सीएसके के साथ दूसरी सबसे सफल टीम है. दोनों ही टीमों ने 5-5 बार खिताब जीता है. एमआई ने अपने सभी 5 आईपीएल खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में जीते हैं. एमआई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताब जीता है.

ये भी पढ़ें-   IND vs NZ: न्यूजीलैंड अपनी ही बेईज्जती कराने आ रही है भारत, ट्रैक रिकॉर्ड देख भारतीय फैंस हो जाएंगे खुश

ये भी पढ़ें-  Gautam Gambhir Salary: गौतम गंभीर को विराट-रोहित से ज्यादा सैलरी मिलती है, जानें कितनी है साल की कमाई

ये भी पढ़ें-  Baba Siddique: बाबा सिद्दीकी की मौत से युवराज सिंह को लगा झटका, रात 2 बजे शेयर किया पोस्ट

 

 

 

 

 

cricket news in hindi IPL 2025 mumbai-indians Mahela Jayawardene Mahela Jayawardene news mumbai indians head coach
Advertisment
Advertisment