Advertisment

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में तीसरा पदक जीतने से चूकीं मनु भाकर

Manu Bhaker: 10 मीटर पिस्टल शूटिंग में भारत को 2 ब्रांज दिला चुकी मनु भाकर के तीसरे मेडल की उम्मीद टूट गई. 25 मीटर पिस्टल शूटिंग के फाइनल में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद वे मेडल नहीं जीत सकी. वे चौथे स्थान पर रहीं. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Manu Bhaker losses chance to win third medal in  Paris Olympic 2024 she finishes 4th in 25 meter pistol shooting

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में तीसरा पदक जीतने से चूकीं मनु भाकर (Image- Social Media)

Manu Bhaker: 10 मीटर पिस्टल शूटिंग में भारत को 2 ब्रांज दिला चुकी मनु भाकर के तीसरे मेडल की उम्मीद टूट गई. 25 मीटर पिस्टल शूटिंग के फाइनल में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद वे मेडल नहीं जीत सकी. वे चौथे स्थान पर रहीं. उनसे शूटिंग में तीसरे मेडल की उम्मीद की जा रही थी. वे अंत तक मेडल की रेस में बनी थी लेकिन आखिर में सिर्फ एक शॉट की चूक की वजह से टॉप 3 में जगह बनाने से चूक गई. उन्होंने चौथे स्थान पर समाप्त किया.

Advertisment

 

दो पदक दिला चूकीं

मनु भाकर से इसलिए पदक की उम्मीद बढ़ गई थी क्योंकि वे पहले ही देश को 2 पदक इसी ओलंपिक में दिला चुकी है. 10 मीटर पिस्टर शूटिंग में वे एक व्यक्तिगत और एक मिक्स इवेंट में ब्रांज जीत चुकी है. किसी एक ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली वे भारत की पहली एथलीट हैंं. मेडल के तीसरे प्रयास में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा और हर सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करते हुए वे फाइनल तक पहुंची थी लेकिन आखिर में उन्होंने चौथे स्थान पर फिनिश किया.

देश की बड़ी उम्मीद बनी

पेरिस ओलंपिक का आज 8 वां दिन है. आठ दिन भारतीय टीम ये खबर लिखे जाने तक सिर्फ 3 मेडल जीत सकी है. तीनों ही शूटिंग में आए हैं. तीनों ब्रांज मेडल हैं. 10 मीटर शूटिंग में मनु ने एक व्यक्तिगत और एक मिक्स इवेंट में ब्रांज जीता. उनके साथ मिक्स इवेंट में सरबजीत सिंह ने भी मेडल जीता था. तीसरा मेडल 50 मीटर पिस्टल शूटिंग में स्वप्निल कुशाल ने जीता था. पेरिस में अपने प्रदर्शन से मनु अगले ओलंपिक्स में देश के लिए एक बड़ी उम्मीद बनकर उभरी हैं.    

ये भी पढ़ें-  Sunil Chhetri: मुझे लोग मार सकते हैं, 40 वां जन्मदिन मना रहे सुनील छेत्री ने ऐसा क्यों कहा?

Manu Bhaker Paris Olympic 2024 News Paris Olympic 2024 manu bhaker shooting
Advertisment
Advertisment