Advertisment

Manu Bhakar ने स्वदेश लौटकर सोनिया से की मुलाकात, पेरिस ओलंपिक में जीते हैं 2 मेडल

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में 2 मेजल जीतकर दिल्ली आने के बाद स्टार पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर का सैकड़ों समर्थकों और उनके परिजनों ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान मनु ने कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी से मुलाकात की.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Manu Bhakar Soniya Gandhi

मनु भाकर ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

Manu Bhakar Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए दो ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा है. अब वह 2 मेडल के साथ भारत वापस लौट आईं हैं. भारत लौटने के बाद उन्होंने दिल्ली में दस जनपथ पहुंच कर कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की.

Advertisment

एक ओलंपिक में 2 मेडल जीतकर मनु भाकर ने इतिहास रचा था. ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय बनी थी, जिन्होंने एक ओलंपिक में 2 मेडल अपने नाम किए. उनके पहले सिर्फ नॉर्मन प्रिचर्ड ही एक ओलंपिक में दो पदक जीत पाए थे, लेकिन वो आजादी से पहले की बात है. वहीं मनु भाकर जब स्वदेश पहुंची तो एयरपोर्ट से लेकर सड़कों तक समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इसके अलावा मनु के परिवार वालों ने भी उनका भव्य स्वागत किया. 

फैंस ने किया जोरदार स्वागत 

मनु भाकर अपने कोच जसपाल राणा के साथ जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर निकली. वहां मौजूद फैंस ने उन्हें और उनके कोच को फूल मालाओं से लाद दिया. मनु और उनके कोच को गुलदस्ते भेंट किए गए. फैंस के बीच मनु के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी थी. मनु की लोकप्रियता पेरिस ओलंपिक के बाद देश में काफी बढ़ गई है. इसलिए उनकी सुरक्षा में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया था. 

पेरिस में रचा इतिहास

मनु भाकर 18 साल की उम्र में टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा बनी थी. पिछले ओलंपिक में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन मेडल नहीं जीत पाई थी, लेकिन पेरिस ओलंपिक में मनु ने इतिहास रच दिया. वे शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी. वहीं एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली भी वे भारत की पहली एथलीट बनी. बता दें कि 10 मीटर पिस्टल शूटिंग में मनु ने व्यक्तिगत और मिक्स इवेंट में ब्रांज मेडल जीता. 25 मीटर शूटिंग में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन वे चौथे स्थान पर रहीं.

यह भी पढ़ें:  IND vs SL : श्रीलंका से सीरीज हारते ही Rohit Sharma के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, सचिन के इस खराब लिस्ट में हो गए शामिल

Paris Olympics 2024 today sports news in hindi rahul gandhi Manu Bhakar Manu Bhakar Gold Latest Sports news in hindi Sonia Gandhi
Advertisment
Advertisment