Advertisment

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचकर भारत लौटीं मनु भाकर, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत, देखें वीडियो

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रचकर शूटर मनु भाकर भारत लौट आई हैं. वे 8 अगस्त की सुबह  भारत पहुंची. एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उनका जोरदार स्वागत किया गया.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Manu Bhaker returned to India after creating history in Paris Olympics given grand welcome at the airport, watch video

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचकर भारत लौटीं मनु भाकर (Image- Social Media)

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रचकर शूटर मनु भाकर भारत लौट आई हैं. वे 8 अगस्त की सुबह  भारत पहुंची. एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उनका जोरदार स्वागत किया गया. भाकर के पहुंचने से पहले ही उनके परिवारजनों के साथ साथ बड़ी संख्या में फैंस एयरपोर्ट पहुंच चुके थे और अपने भारतीय खेल जगत की इस नई सनसनी का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही वे एयरपोर्ट से बाहर निकली उनके नाम से पूरा इलाका गूंज उठा. मनु अपने कोच के साथ भारत लौटी हैं. 

Advertisment

फैंस ने किया जोरदार स्वागत 

मनु भाकर अपने कोच जसपाल राणा के साथ जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर निकली. वहां मौजूद फैंस ने उन्हें और उनके कोच को फूल मालाओं से लाद दिया . मनु और उनके कोच को गुलदस्ते भेंट किए गए. फैंस के बीच मनु के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी थी. मनु की लोकप्रियता पेरिस ओलंपिक के बाद देश में काफी बढ़ गई है. इसलिए उनकी सुरक्षा में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया था. 

 

पेरिस में रचा इतिहास

मनु भाकर 18 साल की उम्र में टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा बनी थी. पिछले ओलंपिक में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन मेडल नहीं जीत पाई थी. पिछली असफलता को भुलाते हुए मनु ने पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच दिया. वे शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी. वहीं एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली भी वे भारत की पहली एथलीट बनी. बता दें कि 10 मीटर पिस्टल शूटिंग में मनु ने व्यक्तिगत और मिक्स इवेंट में ब्रांज मेडल जीता. 25 मीटर शूटिंग में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन वे चौथे स्थान पर रहीं. पदक जीतने के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है. विज्ञापन जगत में भी उनकी मांग अचानक बढ़ गई है. एक अनुमान के मुताबिक उनकी ब्रांड वैल्यू 6 गुणा बढ़ गई है.    

ये भी पढ़ें-  Vinesh Phogat: 'चैंपियंस अपना जवाब...' राहुल गांधी ने पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने पर विनेश फोगाट को दी बधाई

Paris Olympics 2024 Manu Bhaker
Advertisment
Advertisment