Advertisment

सूर्यकुमार यादव ने LSG और SRH के साथ कर दिया बड़ा खेला, अब KKR की बारी...

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में ऐसा काम कर दिया, जिससे भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई है और ये अब लखपति से सीधे करोड़पति हो जाएंगे.

author-image
Roshni Singh
New Update
india vs Bangladesh
Advertisment

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए सभी टीमों को 31 अक्टूबर तक अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी, लेकिन इससे पहले ही दो भारतीय युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई है. हम बात कर रहे हैं मयंक यादव और नितीश कुमार रेड्डी की, जिन्होंने रविवार (6 अक्टूबर) को ही बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. अब उनकी आईपीएल सैलरी में अचानक से कई गुना बढ़ने वाली है.

मयंक और ​नितीश 11 करोड़ रुपये कम में नहीं हो पाएंगे रिटेन

मयंक यादव इस वक्त लखनऊ सुपर जायंट्स और नितीश कुमार रेड्डी सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं. हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि आईपीएल 2025 के लिए दोनों खिलाड़ियों को उनकी टीमें रिटेन करेगी, लेकिन अगर LSG मयंक यादव और SRH नितीश रेड्डी को आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले रिटेन करती है तो, उन्हें इन दोनों खिलाड़ियों को इंटरनेशनल प्लेयर के रूप में रिटेन करना होगा. जिसके लिए उन्हें कम से कम 11 करोड़ रुपए देने होंगे.

वहीं अगर इन दोनों खिलाड़ियों को अनकैप्ड प्लेयर के रूप में रिटेन किया जाता तो इन्हें कम से कम 4 करोड़ ही मिलते. बता दें कि पिछले सीजन में इन दोनों खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने 20 लाख रुपये में रिटेन किया था. 

आईपील ऑक्शन में मिल सकती है मोटी रकम

वहीं अगर मयंक यादव और नीतीश रेड्डी को रिलीज कर दिया जाता है तो ये खिलाड़ी फिर आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में नजर आएंगे, लेकिन इस बार इनका बेस प्राइज 50 लाख रुपये हो जाएगा. इतना ही नहीं, इन दोनों खिलाड़ियों ने जिस तरह का प्रदर्शन अपनी टीम के लिए आईपीएल में किया और इसके बाद टीम इंडिया के लिए भी कर रहे हैं उम्मीद जताई जा रही है कि ऑक्शन में इन्हें मोटी रकम मिल सकती है और ये करोड़पति हो जाएंगे. 

सूर्यकुमार यादव के फैसले से बदल गए समीकरण 

इन दोनों खिलाड़ियों के किस्मत बदलने में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का योगदान है, क्योंकि सूर्या ने ही मयंक और नितीश रेड्डी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया औक इंटरनेशनल खिलाड़ी बनाया. बता दें कि टीम इंडिया में सेलेक्ट होने से कोई भी प्लेयर कैप्ड नहीं हो जाता है. वो कैप्ड प्लेयर तब होता है जब उसे कम से कम नेशनल टीम के लिए एक मैच खेलने का मौका मिलता है. यानी कि कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल चुके हर्षित राणा भी टीम इंडिया में चुने गए हैं, लेकिन वे अभी तक अनकैप्ड हैं. अगर बचे हुए दो मैचों में उन्हें मौका मिला तो वे भी कैप्ड हो जाएंगे. ऐसे में सूर्या उनकी भी किस्मत बदल सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: CPL 2024: प्रीति जिंटा की टीम बनी चैंपियन तो सलमान खान का ट्वीट हुआ वायरल, जानें क्या है पूरा मामला

IPL 2025 kkr srh SURYAKUMAR YADAV IND vs BAN Mayank Yadav
Advertisment
Advertisment