Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में इस युवा भारतीय खिलाड़ी पर होगी नजर, माना जा रहा भविष्य का सुपरस्टार

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया स्कवॉड में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी है जिसके प्रदर्शन पर सबकी नजर रहने वाली है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Mayank Yadav is a player to be watch out in IND vs BAN T20 series

IND vs BAN (Image- Social Media)

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से हो रहा है. पहला मैच ग्वालियर में खेला जाना है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में इस सीरीज के लिए टीम इंडिया स्कवॉड की जो घोषणा हुई है उसमें अधिकांश युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. फैंस को उम्मीद है कि ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे और टीम को जीत दिलाएंगे. लेकिन इस सीरीज में सबकी नजरें एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर टिकी हैं.

Advertisment

पहली बार मिला है मौका

बांग्लादेश टी 20 सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को पहली बार टीम इंडिया स्कवॉड में मौका दिया गया है. इन खिलाड़ियों में एक नाम मयंक यादव का है. मयंक के प्रदर्शन पर सबकी नजरें टिकी हैं.

प्रदर्शन पर होगी नजर

Advertisment

मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में तूफानी गेंदबाजी की थी. उनकी गेंदबाजी देख न सिर्फ भारत के बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस हैरान रह गए थे. उनकी स्पीड और किफायती गेंदबाजी देख उसी समय उन्हें टी 20 विश्व कप में मौका देने की खबर चलने लगी थी लेकिन वे इंजर्ड हो गए और लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गए. बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में उन्हें मौका मिला है और उनसे IPL जैसे प्रदर्शन की उम्मीद है.

ऐसा रहा था प्रदर्शन

मयंक यादव ने IPL 2024 में अपनी तूफानी गेंदबाजी से कहर बरपाया था. इंजरी की वजह से पिछले सीजन वे कुछ ही मैच खेल पाए थे लेकिन कम मैचों में ही उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के मन में खौफ पैदा कर दिया था. मयंक ने 4 मैचों में 7 विकेट लिए थे. शुरूआती 2 मैच में वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. 

Advertisment

भविष्य के सुपरस्टार

भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सुपरस्टार की बात होती है तो अक्सर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का नाम लिया जाता है. लेकिन मयंक यादव एक ऐसे गेंदबाज हैं जो भारत के लिए काफी अहम हैं और अगर वे अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन करते रहे तो जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी में बड़ा नाम बन सकते हैं.  

ये भी पढ़ें-  पूर्व भारतीय क्रिकेटर की मां का निधन, फ्लैट में संदिग्ध अवस्था में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  SA W vs WI W: विश्व कप में साउथ अफ्रीका के हाथों वेस्टइंडीज की शर्मनाक हार

ये भी पढ़ें-  Hardik Pandya: बांग्लादेश सीरीज में हार्दिक पांड्या बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, इन दो दिग्गजों को छोड़े देंगे पीछे

cricket news in hindi IND vs BAN Mayank Yadav IND vs BAN T20 IND vs BAN T20 series IND vs BAN T20I
Advertisment
Advertisment