Advertisment

टीम इंडिया में हो सकती है इस युवा तेज गेंदबाज की एंट्री? IPL में 156.7 की स्पीड से गेंद फेंककर मचाई थी सनसनी

Mayank Yadav: मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में LSG के लिए डेब्यू किया था. मयंक ने आईपीएल इतिहास में 156.7 किमी प्रति घंटे की चौथी सबसे तेज गेंद फेंकी. अब टीम इंडिया में उनकी एंट्री हो सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Mayank Yadav

Mayank Yadav (Social Media)

Mayank Yadav Team India: आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम ने तेज गेंदबाज मयंक यादव को 20 लाख रुपये में खरीदा था. इस तेज गेंदबाज ने अपने डेब्यू सीजन में ही अपने स्पीड से सनसनी फैला दी थी. मयंक ने आईपीएल इतिहास में 156.7 किमी प्रति घंटे की चौथी सबसे तेज गेंद फेंकी थी. इसके अलावा मयंक का डोमेस्टिक क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन रहा है, लेकिन उन्हें अभी तक टीम इंडिया में एंट्री नहीं मिली है. इस पर हाल ही में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. मयंक फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में हैं.

Advertisment

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक जय शाह ने कहा, ''मैं फिलहाल मयंक यादव पर किसी तरह की रिएक्शन नहीं दे सकता हूं. इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वे टीम इंडिया में शामिल होंगे या नहीं. लेकिन वह एक तेज गेंदबाज हैं और उनके अंदर काफी क्षमता है. हम उनको देख रहे हैं. वे फिलहाल NCA में हैं.''

आईपीएल 2024 में मयंक यादव (Mayank Yadav) का शानदार प्रदर्शन रहा था. उन्होंने 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी की थी. उन्होंने अबतक खेले गए अपने 4 आईपीएल मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं. मयंक का एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर 3 विकेट लेना रहा था.

मयंक यादव की अबतक की करियर की बात करें तो वे 17 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 34 विकेट चटकाए हैं. मयंक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 47 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा है. इसके अलावा मयंक एक फर्स्ट क्लास मैच भी खेल चुके हैं. वे 14 टी20 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए हैं. मयंक का घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते रहें तो जल्द गी उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल सकती है.  

यह भी पढ़ें:  3 ICC ट्रॉफी, 26 हजार से ज्यादा रन और ... 16 साल में विराट कोहली की उपलब्धियां हैं हजार

Mayank Yadav jasprit bumrah IPL 2025 आईपीएल 2025 आईपीएल indian premier league
Advertisment