Advertisment

ENG vs AUS: मिचेल स्टार्क वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, ये तीन दिग्गज उनसे आगे हैं

Mitchell Starc ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में देश के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Mitchell Starc

Mitchell Starc (Image- Social Media)

Advertisment

Mitchell Starc ENG vs AUS: 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को डीएलएस मेथड से 46 रन से हरा दिया. मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की. स्टार्क अब वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. 

Advertisment

इस गेंदबाज को छोड़ा पीछे 

स्टार्क को मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने 2 विकेट लिए. पहला विकेट लेते ही स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में चौथे सबसे सफल गेंदबाज बन गए. उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन को पीछे छोड़ा. स्टार्क के 123 वनडे में 241 विकेट हो गए हैं जबकि जॉनसन के 153 वनडे में 239 विकेट हैं.  

ये तीन गेंदबाज आगे

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में सर्वाधिक विकेट ग्लेन मैक्ग्रा और ब्रेट ली ने लिए है. ग्लेन मैक्ग्रा  ने 249 मैच में 380 और ब्रेट ली ने 221 मैच में 380 विकेट लिए हैं. इसके बाद शेन वॉर्न हैं. वॉर्न ने 193 वनडे में 291 विकेट लिए हैं. 

क्या बन पाएंगे नंबर वन गेंदबाज ?

मिचेल स्टार्क 34 साल के हो चुके हैं. तेज गेंदबाज के लिए 35 साल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल होता है. हालांकि जेम्स एंडरसन 42 साल तक खेले. स्टॉर्क भी अभी पूरी तरह फिट हैं और लीग क्रिकेट से ज्यादा राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते हैं. इसके बावजूद मैक्ग्रा और ब्रेट ली के रिकॉर्ड को तोड़ वनडे में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज शायद वे न बन पाएं लेकिन इतना तय है कि अगर वे डेढ़- दो साल खेल गए तो शेन वॉर्न का रिकॉर्ड निश्चित रुप से तोड़ देंगे.  

Advertisment

मैच पर नजर 

बात अगर तीसरे वनडे की करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 304 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने 37.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 254 रन बनाए थे कि बारिश आ गई. लंबे इंतजार के बाद इंग्लैंड को डीएलएस मेथड से 46 रन से विजेता घोषित किया गया. नाबाद 110 रन बनाने वाले हैरी ब्रुक प्लेयर ऑफ द मैच रहे. 

ये भी पढ़ें-   Harry Brook: पहला वनडे शतक लगाते ही हैरी ब्रुक ने रचा इतिहास, बटलर, रुट और मोर्गन सबको पीछे छोड़ा

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच से पहले 20 लोगों पर क्यों दर्ज की गई FIR? जानें क्या है पूरा मामला

ENG vs AUS cricket news in hindi mitchell starc news Mitchell Starc
Advertisment
Advertisment