Advertisment

Babar Azam के कप्तानी छोड़ने के बाद पाकिस्तान टीम में मची खलबली, PCB बना सकता है इतने कप्तान

Pakistan Cricket Team: बाबर आजम ने पाकिस्तान लिमिटेड ओवर की कप्तानी छोड़ दी है. जिसके बाद पीसीबी की टेंशन बढ़ गई है. इस बीच पता चला है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तीन फॉर्मेट के लिए 3 अलग अलग कप्तान चुन सकता है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Babar Azam (1)

Babar Azam के कप्तानी छोड़ने के बाद PCB में अफरा-तफरी (Social Media)

Advertisment

Pakistan Cricket Team: बाबर आजम ने अचानक पाकिस्तान के वनडे और टी 20 कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. बाबर आजम ने 1 अक्टूबर की रात को यह फैसला लिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी, जिसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में अफरा-तफरी का माहौल है. वहीं अब सवाल यह उठ रहा है कि अगला कप्तान कौन होगा? टेस्ट में तो अभी शान मसूद कप्तान हैं. हालांकि वे अभी तक अपनी कप्तानी में एक भी मुकाबला जीत नहीं पाए हैं, लेकिन फिर भी पीसीबी शायद इसमें कोई भी बदलाव ना करे. अब नए अपडेट सामने आने लगे हैं. 

Advertisment

तीन फॉर्मेट के लिए 3 कप्तान चुन सकता है PCB

पीसीबी के कुछ सूत्रों के मुताबिक लिमिटेड ओवर्स के हेड कोच गैरी कर्स्टन या फिर चयन समिति के लिए पाकिस्तान का अगला कप्तान चुनना कोई आसान काम नहीं होने वाला. यानी टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल के लिए तीन अलग-अलग कप्तान हो सकता है. पता चला है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर आजम को वनडे टीम की कप्तानी देने वाला था, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए बुधवार की रात कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया.

Advertisment

मोहम्मद रिजवान हैं कप्तानी की रेस में सबसे आगे

बाबर आजम के बाद पाकिस्तान वनडे और टी 20 टीम की कप्तानी के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का नाम सबसे आगे है. दरअसल बाबर आजम के अलावा वही अकेले खिलाड़ी है, जिनकी तीनों फॉर्मेट की टीम में जगह पक्की है.रिजवान टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में हैं और तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. इसलिए उनका नाम बाबर के बाद कप्तानी की दौर में शामिल है. रिजवान पीएसएल में मुल्तान सुल्तान की कप्तानी करते हैं. रिजवान 74 वनडे और 102 टी 20 खेल चुके हैं.

इसी महीने PCB को लेना होगा फैसला 

Advertisment

PCB को जल्द ही नया कप्तान चुनना होगा, क्योंकि उनके पास ज्यादा समय नहीं है. अभी पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है. यह सीरीज 28 अक्टूबर को खत्म होगी. इसके बाद अगले महीने यानी नवंबर में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन वनडे मैचों और इतने ही टी20 मैच की सीरीज होगी. इस सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरा पर जाएगी. ऐसे में पीसीबी को जल्द से जल्द कप्तानी पर आखिरी फैसला लेना होगा.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 के ये 2 नियम विदेशी खिलाड़ियों के उड़ा देंगे होश, अब और भी रोमांचक होगा ये टूर्नामेंट

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 में एमएस धोनी को रिटेन कर पछताएगी CSK? IPL 2024 में इतने लाख रुपये का पड़ा था एक रन

cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM Babar azam Mohammed Rizwan
Advertisment
Advertisment