Advertisment

और बढ़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किल, इंग्लैंड सीरीज से पहले इस दिग्गज ने छोड़ा साथ

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अक्टूबर में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Mohammad Yousuf resign as selector of Pakistan Cricket Team ahead PAK vs ENG test series

Pakistan Cricket Team

Advertisment

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अक्टूबर के महीने में इंग्लैंड के साथ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए पीसीबी और टीम तैयारियों में लगी हुई है. WTC 2025 के फाइनल के लिए इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों के लिए ही ये सीरीज काफी अहम है. लेकि इस सीरीज के पहले ही टीम को एक बड़ा झटका लगा है. एक दिग्गज ने टीम का साथ छोड़ दिया है. 

Advertisment

इस दिग्गज ने छोड़ा साथ

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम के चयनकर्ता का पद संभाल रहे मोहम्मद युसूफ ने अपने पद से इस्तिफा दे दिया है. पाकिस्तान टीम के साथ ही बोर्ड के लिए भी ये एक बड़ा झटका है. मोहम्मद युसूफ का पाकिस्ता क्रिकेट में बड़ा नाम है इसलिए उनका पद छोड़ना बोर्ड के लिए हैरान करने वाला है. उनकी जगह नई नियुक्ति जल्द हो सकती है.

दिया ये बयान

Advertisment

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता पद से इस्तीफा मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yousuf) ने निजी कारणों से दिया है. सोशल मीडिया पर शेयर किए अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा है, मैं निजी कारणों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता पद से अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं. इस अविश्वसनीय टीम की सेवा करना एक बड़ा सौभाग्य रहा है, और मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के विकास और सफलता में योगदान देने पर गर्व है. मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा और भावना पर बहुत भरोसा है और मैं हमारी टीम को शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे महानता के लिए प्रयास जारी रखेंगी. 

Advertisment

हाल ही में हुई थी नियुक्ति

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और टीम के अधिकारियों में बदलाव होते रहते हैं. इसलिए मोहम्मद युसूफ का इस्तीफा टीम को जानने वालों के लिए नया नहीं है. उनकी नियुक्ति हाल ही में हुई थी. पूर्व  में वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच भी रह चुके हैं. बता दें कि मोहम्मद युसूफ का नाम पाकिस्तान के लिए खेले सर्वाधिक सफल और लोकप्रिय बल्लेबाजों में शुमार है. 50 साल के इस दिग्गज ने टीम के लिए 90 टेस्ट में 24 शतक लगाते हुए 7530 और 288 वनडे में 15 शतक लगाते हुए 9720 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें-   SL vs NZ: श्रीलंका ने घर बुलाकर न्यूजीलैंड का किया बुरा हाल, टेस्ट सीरीज में हराकर रच दिया इतिहास

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन के लिए कब जारी होगी रिटेन-रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट, तारीख आई सामने

ये भी पढ़ें-  Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग के बेटे का हुआ टीम में सिलेक्शन, पंत की कप्तानी में मिला मौका

PAKISTAN CRICKET TEAM cricket news in hindi PAK vs ENG Mohammad Yousuf
Advertisment
Advertisment