Advertisment

Mohammed Shami: भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, मोहम्मद शमी पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से भी बाहर होने का खतरा

Mohammed Shami: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारतीय क्रिकेट टीम की परेशानी बढ़ा दी है. 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Mohammed Shami

Mohammed Shami (Image- Social Media)

Advertisment

Mohammed Shami: हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदने वाली भारतीय टीम की चिंता बढ़ गई है. टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ने की वजह हैं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी. शमी को लेकर एक ऐसी खबर आई है जो न सिर्फ उनके लिए बल्कि भारतीय टीम के लिए घातक है. शमी पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर होने  का खतरा बढ़ गया है.   

Advertisment

शमी हुए इंजर्ड 

मोहम्मद शमी से जुड़ी खबर ये है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब के दौरान उनका पैर इंजर्ड हो गया है जिसकी वजह से उनके घुटने में सूजन में आ गई है. सूजन की वजह से फिलहाल वे अभ्यास से दूर हैं और रिकवरी पर ध्यान दे रहे हैं. रिपोर्टों के मुताबिक शमी को पूरी तरह फिट होने में 8 से 10 सप्ताह का समय लग सकता है. इसका अर्थ ये हुआ कि वे न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से तो बाहर होंगे ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में उनके लिए संशय की स्थिति पैदा हो गई है. अगर समय पर रिकवरी नहीं होती है तो वे इस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 22 नवंबर से शुरु हो रहा है.

Advertisment

विश्व कप के बाद से बाहर 

मोहम्मद शमी वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े स्टार साबित हुए थे. शमी ने 7 मैचों में 24 विकेट लिए थे. हालांकि टूर्नामेंट के दौरान ही वे इंजरी से जूझ रहे थे. विश्व कप के बाद जनवरी 2024 में उनके पैर का ऑपरेशन हुआ था. पिछले 8 महीने से वे फिटनेस पर काम कर रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों गेंदबाजी भी शुरु कर दी थी लेकिन नई इंजरी उनकी और टीम इंडिया की मुसीबत को बढ़ाने वाली है.

Advertisment

कैसा है टेस्ट करियर?

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए बेहद जरुरी गेंदबाज हैं. स्पिड के साथ उनकी स्विंग कमाल कर सकती है. अबतक खेले 64 टेस्ट मैचों में वे 229 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान वे 6 बार पारी में 5 या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं. 56 रन देकर 6 विकेट उनका श्रेष्ठ  प्रदर्शन रहा है.

ये भी पढ़ें-  SA20 auction: अपने देश की लीग में ही नहीं बिका साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज क्रिकेटर, IPL में जताई थी खेलने की इच्छा

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Babar Azam captaincy record: शर्मनाक रहा है बाबर की कप्तानी का रिकॉर्ड, बन गए थे पाकिस्तान पर बोझ, देखें आंकड़े

ये भी पढ़ें-  Babar Azam: बाबर आजम के इस्तीफे के बाद कौन होगा पाकिस्तान का अगला कप्तान, ये तीन नाम सबसे आगे

cricket news in hindi ind-vs-aus mohammed shami mohammed shami news in hindi Mohammed Shami news Border Gavaskar Trophy
Advertisment
Advertisment