Advertisment

Mohammed Shami: 11 महीने बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे मोहम्मद शमी, इस सीरीज से एक्शन में दिख सकते हैं

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से इंजरी की वजह से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. शमी टीम इंडिया की गेंदबाजी का अहम हिस्सा हैं इसलिए ये कयास लगते रहते हैं कि आखिर वे कब पूरी तरह फिट होकर वापसी करेंगे.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Mohammed Shami will return in international cricket from 2nd or 3rd test against New Zealand

Mohammed Shami (Image- Social Media)

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से इंजरी की वजह से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. शमी टीम इंडिया की गेंदबाजी का अहम हिस्सा हैं इसलिए ये कयास लगते रहते हैं कि आखिर वे कब पूरी तरह फिट होकर वापसी करेंगे. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फॉर्म और फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहे शमी की भारतीय टीम में वापसी से संबंधित बड़ी खबर आई है. 

Advertisment

इस सीरीज से करेंगे वापसी

एनएसीए में अपने फॉर्म और फिटनेस को पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे मोहम्मद शमी अक्टूबर में  न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं. खबरों के मुताबिक शमी सीरीज के दूसरे या तीसरे टेस्ट से वापसी कर सकते हैं. बता दें कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट खेलने हैं. पहला टेस्ट 16 से 20 अक्तूबर, दूसरा टेस्ट 24 से 28 अक्तूबर और तीसरा टेस्ट 1 से 5 नंवबर के बीच खेला जाएगा. 

19 नवंबर को खेल था आखिरी मैच 

मोहम्मद शमी ने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच 19 नवंबर 2023 को विश्व कप का फाइनल खेला था. इसके बाद से वे इंजरी की वजह से क्रिकेट से दूर हैं. जनवरी में उनकी सर्जरी हुई थी जिसके बाद कुछ महीने तक अपने होम टाउन में रहने के बाद वे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं. इंजरी की वजह से शमी आईपीएल 2024 और टी 20 विश्व कप 2024 में नहीं खेल सके.

शमी ने विश्व कप 2023 में अपने प्रदर्शन से दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को चौंकाया था. महज 7 मैचों में दाएं हाथ के इस  तेज गेंदबाज ने 24 विकेट झटके थे और विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. शमी एक वनडे विश्व कप में भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं वहीं ओवर ऑल एक विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वे तीसरे गेंदबाज हैं. विश्व कप में भी भारत की तरफ से सबसे ज्याद विकेट उनके नाम हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें-   ENG vs SL: पिता भारतीय टीम के लिए खेल चुके, बेटा श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में बना इंग्लैंड टीम का हिस्सा

ये भी पढ़ें-  अच्छे पैसे मिलेंगे तो मैं ये काम कर लूंगा, राहुल द्रविड़ क्रिकेट के अलावा इस काम के लिए मांग रहे मोटी रकम

mohammed shami
Advertisment
Advertisment