Video: जब भारतीय गेंदबाज के गुस्से का शिकार बना पाकिस्तानी बल्लेबाज, मैदान पर गिरते ही दर्द से कराह उठा

Video: आखिरी बार जब भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने थी. तब मैच के दौरान एक घटना देखने को मिली. दरअसल भारतीय गेंदबाज के थ्रो से पाकिस्तानी बल्लेबाज बाल-बाल बचा था.

author-image
Roshni Singh
New Update
Mohammed Siraj Riwan

जब भारतीय गेंदबाज के गुस्से का शिकार बना पाकिस्तानी बल्लेबाज (Social Media)

Mohammed Siraj Mohammed Rizwan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की मेजबानी यूएसए और वेस्टइंडीज ने मिलकर किया था. टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज के अपने सभी मुकाबला यूएसए में खेला था. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया था. यह काफी रोमांचक मुकाबला हुआ था, लेकिन आखिरी में टीम इंडिया ने बाजी मार ली थी. वहीं इस मैच के दौरान मोहम्मद सिराज और मोहम्मद रिजवान के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली थी.

Advertisment

9 जून 2024 को नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने थी. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारतीय टीम को सिर्फ 119 रन पर आउट कर दिया. इस मैच में हारिस रऊफ और नसीम शाह ने कमाल की गेंदबाजी की थी. इसके बाद जब दूसरी पारी शुरू हुई तो भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान को गेंद मार दी.

पहले मारी बॉल फिर मांगी माफी

दरअसल भारत के लिए दूसरा ओवर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने डाला था. इस ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) रिजवान ने गेंद को वापस बॉलर की तरफ खेला. इसके बाद सिराज ने गेंद को फॉलो थ्रू में पकड़ा और उसे स्टंप की तरफ मारा, लेकिन गेंद मोहम्मद रिजवान के हाथ में जाकर लगी और पाकिस्तानी बल्लेबाज दर्द से कराहने लगा. इसके बाद मोहम्मद सिराज बिना वक्त गंवाए मोहम्मद रिजवान के पास गए और उनसे मांगी माफी. मोहम्मद रिजवान को 15वें ओवर की पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने क्लीन बोल्ड पर किया, उन्होंने 44 गेंद में 31 रन बनाए.

रोमांचक मैच में जीता भारत

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रनों पर ही सिमट गई. भारतीय टीम पहली बार टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ ऑलआउट हुए थी. इसके बाद जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज टिक नहीं पाए. पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में सिर्फ 113 रन पर ही सिमट गई. इस तरह से टीम इंडिया ने इस रोमांचक मैच को 6 रन से जीत लिया था.  

यह भी पढ़ें: Video: कभी सर बचाया तो कभी सीना, खतरनाक गेंदबाज के सामने बल्लेबाज का विकेट पर खड़े रहना हुआ मुश्किल

Mohammed Siraj Mohammed Rizwan Viral Video
Advertisment
Advertisment