Advertisment

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिली पुलिस में नौकरी, संभालेगा DSP का पद

Mohammed Siraj DSP: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने तेलंगाना पुलिस में डीएसपी का पद संभाल लिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के चैंपियन पर उन्हें ये पद इनाम में मिला है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Mohammed Siraj DSP..

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिली पुलिस में नौकरी (Social Media)

Advertisment

Mohammed Siraj DSP Telangana Police: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को तेलंगाना पुलिस में डीएसपी (Deputy Superintendent of Police) के रूप में नियुक्त किया गया है. उन्होंने शुक्रवार को इस पद को संभाला. इस दौरान मोहम्मद सिराज के साथ सांसद एम. अनिल कुमार यादव, माननीय सांसद और टीजीएमआरईआईएस के अध्यक्ष मोहम्मद फहीमुद्दीन कुरैशी भी थे.

DSP बने मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने DSP पद संभालने के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के प्रति आभार भी व्यक्त किया है. बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 विजेता टीम इंडिया के हिस्सा रहे मोहम्मद सिराज को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था. उन्हें इसी वजह से यह पद दिया गया है. हालांकि इसका उनके क्रिकेट करियर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. सिराज अभी भी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

सिराज को नौकरी के जमीन भी दी गई

तेलंगाना सरकार ने सिराज को सरकारी नौकरी के साथ जमीन देने का वादा भी किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिराज को हैदराबाद में घर के लिए जमीन भी दी गई है. खास बात यह है कि सिराज भारत की टी20 वर्ल्ड कप टी में तेलंगाना के इकलौते क्रिकेटर थे. सिराज कई मौके पर टीम इंडिया के लिए घातक गेंदबाजी कर चुके हैं.

दमदार रहा है सिराज का करियर 

मोहम्मद सिराज का इंटरनेशनल करियर की बात करें तो काफी शानदार रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 29 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 78 विकेट हासिल किए हैं. एक पारी में 15 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे भारत के लिए 44 वनडे मैचों में 71 विकेट ले चुके हैं. वहीं सिराज ने 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट झटके हैं.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Video: 'BGT में आग लगानी है...,' फैंस के सवाल पर विराट कोहली का चौंकाने वाला रिएक्शन वायरल

यह भी पढ़ें:  Shan Masood: इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान का नया बहाना, इन्हें ठहराया जिम्मेदार

cricket news in hindi Mohammed Siraj DSP Mohammed Siraj DSP
Advertisment
Advertisment