Advertisment

Paris Olympic 2024: ओलंपिक में 2 गोल्ड, 9 ग्रैंड स्लैम जीतने वाला ये दिग्गज पेरिस ओलंपिक के बाद लेगा संन्यास

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. इस टूर्नामेंट के समापन के बाद टेनिस के एक दिग्गज ने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
Andy Murray will retire after Paris Olympic 2024

पेरिस ओलंपिक के बाद ये दिग्गज लेगा संन्यास( Photo Credit : Social Media )

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. इस मेगा इवेंट के लिए दुनियाभर के खिलाड़ी पेरिस पहुंचने लगे हैं. इसी बीच एक दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने पेरिस ओलंपिक के बाद अंतराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए इस खिलाड़ी ने टेनिस को अलविदा कहने का ऐलान किया.  इंग्लैंड का ये दिग्गज खिलाड़ी टेनिस में ओलंपिक में 2 मेडल जीतने के साथ चारों ग्रैंड स्लैम का एकल खिताब जीत चुका है. इंग्लैंड के लिए टेनिस खेले खिलाड़ियों में इनका नाम काफी बड़ा है. 

Advertisment

सोशल मीडिया पर किया संन्यास का ऐलान 

इंग्लैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, अपने आखिरी प्रोफेशनल टूर्नामेंट के लिए पेरिस पहुंच चुका हूं. ओलंपिक में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करना मेरे करियर का सबसे यादगार लम्हा रहा है और मुझे खुशी है कि आखिरी बार मैं फिर से अपने देश को रिप्रजेंट कर रहा हूं. मरे के इस इमोशनल पोस्ट पर फैंस काफी रिएक्ट कर रहे हैं. इंग्लैंड के फैंस चाहेंगे कि उनका हीरो अपने आखिरी टूर्नामेंट में मेडल जीतकर ही खेल को अलविदा कहे.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ओलंपिक में 2 गोल्ड मेडल, 9 ग्रैंड स्लैम

37 साल के एंडी मरे टेनिस के बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं. वे टेनिस एकल में ओलंपिक में 2 गोल्ड जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. 2012 में लंदन ओलंपिक और 2016 में रियो ओलंपिक में उन्होंने गोल्ड जीता था. लंदन ओलंपिक में मिक्स डबल्स में उन्होंने सिल्वर भी जीता था. इसके अलावा वे 5 ऑस्ट्रेलियन ओपन (2010, 2011, 2013, 2015, 2016), फ्रेंच ओपन (2016), विंबलडन (2016) और यूएस ओपन (2012) जीत चुके हैं. मरे के ये बड़े खिताब हैं. इसके अलावा भी दर्जनों खिताब उन्होंने अपने करियर में जीते हैं. 

यह भी पढ़ें- ओलंपिक इतिहास में इस देश के नाम है सबसे ज्यादा मेडल जीतने का रिकॉर्ड, 1000 से ज्यादा जीते GOLD

Source : Sports Desk

Andy Murray News Andy Murray retirement Andy Murray will retire after Paris Olympic 2024 Paris Olympic 2024 sports news in hindi Andy Murray
Advertisment