Advertisment

Copa America 2024: अर्जेंटीना ने रिकॉर्ड 16वीं बार जीता कोपा अमेरिका खिताब, मेसी ने रच दिया इतिहास

Copa America 2024: अर्जेंटीना ने 16वीं बार जीता कोपा अमेरिका, मेसी ने दर्ज किया करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Copa America 2024

Copa America 2024( Photo Credit : Social Media)

Copa America 2024: अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका 2024 के फाइनल में कोलंबिया को हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है. अर्जेंटीना ने 16वीं बार इस टाइटल को अपने नाम किया है. फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा, लेकिन आखिर में अर्जेंटीना ने जीत हासिल की और 16वीं बार इस टाइटल पर कब्जा जमाया. फाइनल मैच में मिली इस खिताबी जीत के साथ लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने भी अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया. 

Advertisment

आखिरी हाफ से बाहर हुए मेसी

अर्जेंटीना और कोलंबिया के बीच फ्लोरिडा के हार्ड रॉक स्टेडियम में कोपा अमेरिका 2024 के बीच एक रोमांचक फाइनल खेला गया. इस मैच की बात करें, तो दोनों ही टीमों ने कमाल का खेल दिखाया और 90 मिनट तक एक भी गोल नहीं हुआ. इसके चलते मैच एक्स्ट्रा टाइम में पहुंचा, जहां अर्जेंटीना ने मुकाबला 1-0 से जीत लिया. एक्स्ट्रा टाइम में लुटारो मार्टिनेज ने इस मैच का एकमात्र गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाई. 

दूसरे हाफ में बाहर हुए मेसी

अर्जेंटीना के लिए ये जीत वाकई किसी चमत्कार से कम नहीं रही. दरअसल, दिग्गज लियोनल मेसी इंजरी के चलते पूरा मैच नहीं खेल सके और दूसरे हाफ में उन्हें बाहर जाना पड़ा. मैच के 66वें मिनट पर मेसी के पैर में चोट लग गई, जिसके चलते उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. उनके सबस्टिट्यूट प्लेयर के तौर पर निकोलस गोंजालेज मैदान पर आए. तब दोनों टीमों का स्कोर 0-0 था. बेंच पर बैठे मैसी काफी निराश थे और वह अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे. 

लियोनल मेसी ने रचा इतिहास

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने दूसरी बार कोपा अमेरिका जीतकर अपनी उपलब्धियों में एक और उपलब्धि को जोड़ लिया है. इस खिताबी जीत ने मेसी को एक ऐतिहासिक उपलब्धि तक पहुंचा दिया है. जी हां, लियोनल मेसी ने क्लब और देश को मिलाकर कुल 45 ट्रॉफीज जीत ली हैं. इसी के साथ वह फुटबॉल के इतिहास में सबसे अधिक ट्रॉफी जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड ब्राजील के दानी अल्वेस के नाम पर दर्ज था, जिन्होंने 44 ट्रॉफीज जीती थीं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

ये भी पढ़ें: विंबलडन विनर कार्लोस अल्कराज पर हुई पैसों की बारिश, जानिए प्राइज मनी में मिले कितने करोड़

Source : Sports Desk

Lionel Messi record अर्जेंटीना बनाम कोलंबिया Argentina vs Colombia Copa America final 2024 Argentina vs Colombia Copa America 2024 Argentina vs Colombia Copa America 2024 final lionel messi Copa America 2024
Advertisment
Advertisment