Advertisment

Lionel Messi : चीनी पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए लियोनल मेसी, जानिए क्या है वजह

Lionel Messi Detained: बीजिंग एयरपोर्ट पर चाइनीज पुलिस ने लियोनल मेसी को हिरास्त में लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक वीजा में दिक्कत की वजह से उन्हें हिरासत में लिया गया. हालांकि कुछ देर बाद मामला सुलझ गया.

author-image
Roshni Singh
New Update
Lionel Messi : चीनी पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए लियोनल मेसी

Lionel Messi : चीनी पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए लियोनल मेसी( Photo Credit : Social Media)

Lionel Messi Detained : अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को चीनी पुलिस ने बीजिंग एयरपोर्ट पर 2 घंटे तक हिरासत में लेकर रखा. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के वीजा में कुछ दिक्कत थी जिसके चलते उन्हें पुलिस हिरासत में लिया गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि मेसी चीनी पुलिसकर्मियों से घिरे नजर आ रहे हैं. हालांकि, कुछ देर बाद मामला सुलझा जिसके बाद मेसी को एयरपोर्ट से बाहर जाने दिया गया. दरअसल, अर्जेंटीना को गुरुवार (15 जून) को बीजिंग के वर्कर्स स्टेडियम में एक इंटरनेशनल फ्रेंडली मैच खेलना है जिसके लिए मेसी बीजिंग पहुंचे हैं. यह घटना 10 जून की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisment

मेसी की हिरास्त में लेने की क्या थी वजह?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेसी को पासपोर्ट और वीजा के चलते बीजिंग एयरपोर्ट पर रोका गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो लियोनल मेसी के पास अर्जेंटीना और स्पेनिश दोनों देशों के पासपोर्ट हैं. लेकिन वह स्पेनिश पासपोर्ट पर यात्रा कर रहे थे. जिस पर चीन का वीजा नहीं था. इस वजह से मेसी को एयरपोर्ट पर चीन की बॉर्डर पुलिस ने रोक लिया. हालांकि मामले आधे घंटे बाद सुलझ गया. उन्हें एंट्री वीजा दिया गया जिसके बाद वह एयरपोर्ट से बाहर निकले.

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआत में लियोनेल मेसी को चीनी हवाई अड्डे पर गार्डों के साथ बातचीत करने में भाषा की दिक्कत हुई. बता दें कि चीन में भी मेसी के बहुत फैंस हैं. एयरपोर्ट से बाहर निकलते समय मेसी के फैंस ने उनका जोरदार स्वागत किया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : ODI वर्ल्ड कप में 7 बार हुई है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें कब-किसने मारी है बाजी

स्पेनिश पासपोर्ट से चाइना में नहीं होती है वीजा फ्री एंट्री

Advertisment

बता दें कि स्पेन के पासपोर्ट पर चीन में वीजा फ्री एंट्री नहीं है. हालांकि, स्पेन के पासपोर्ट के साथ ताइवान में बिना वीजा के यात्रा किया जा सकता है. लियोनल मेसी ने कथित तौर पर सोचा था कि ताइवान चीन का ही हिस्सा है, इसलिए हो सकता है कि उन्होंने वीजा के लिए अप्लाई न किया होगा. 

यह भी पढ़ें: India Tour of West Indies: विंडीज दौरे पर टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, इन युवा खिलाड़ियों पर लगेगा दांव!

Beijing airport Argentina's footballer Football China Police Lionel Messi Detained लियोनेल मेसी बीजिंग हवाई अड्डा बीजिंग हवाई अड्डा लियोनेल मेसी हिरासत में लिए गए lionel messi argentina China's Beijing airport Lionel Messi Beijing airport
Advertisment
Advertisment