Advertisment

Arshad Nadeem: दो बच्चों के बाप हैं ओलंपिक चेंपियन अरशद नदीम, ऐसा दिखता है घर

Arshad Nadeem: अरशद नदीम शादीशुदा हैं और वो दो बच्चों के पिता हैं. अरशद नदीम का जन्म पाकिस्तान के मियां चन्नू के पास एक छोटे से गांव में 2 जनवरी 1997 को हुआ. नदीम के घर में उनके पिता मुहम्मद अशरफ ही अकेले कमाने वाले व्यक्ति थे.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Arshad Nadeem

ओलंपिक चेंपियन अरशद नदीम

Arshad Nadeem: पेरिस ओलंपिक में जेवलिन के फाइनल मैच के दौरान कल यानी गुरुवार को सबकी नजरें टीवी की स्क्रीन पर जमी रहीं. इस प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ी नीरज चौपड़ा ने रजत पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया, वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के अरशद नदीम ने रिकॉर्ड कायम कर गोल्ड अपने नाम कर लिया. ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद अरशद नदीम रातोंरात चर्चा में आ गए हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- अब पतियों की सैलरी पर नहीं रहना पड़ेगा निर्भर, सरकार महिलाओं के लिए लाई गजब की स्कीम

अरशद नदीम से जुड़ी जानकारियां सर्च कर रहे लोग

लोग इंटरनेट पर अरशद नदीम से जुड़ी तमाम जानकारियां सर्च कर रहे हैं. कोई उनकी उम्र तो कोई उनका डेली रूटीन, लेकिन इस बीच अधिकांश लोग गूगल पर उनकी फैमिली बैक ग्राउंड और आर्थिक स्थिति से जुड़ी अपडेट ज्यादा जानना चाह रहे हैं. जो भी अरशद नदीम का यह रिकॉर्ड तारीफ के काबिल है. 

यह खबर भी पढ़ें- रक्षा बंधन से पहले सरकार ने बहनों को दिया शानदार तोहफा, अब हर महीने मिलेगी इतनी  रकम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेरिस ओलंपिक में सबकी नजरें नीरज चोपड़ा पर टिकी हुई थी, लेकिन उनके हाथ से गोल्ड फिसल गया और वो रजत पदक के साथ दूसरे नंबर पर रहे. वहीं ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने टॉप थ्री में जगह बनाई और उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता. लेकिन आज हम बात करेंगे पाकिस्तानी जेवलिन स्टार अरशद नदीम की.

यह खबर भी पढ़ें-  India-Pakistan में अगर हो गया युद्ध तो क्या होगा परिणाम? बस इतनी मिनट में निपट जाएगी लड़ाई

अरशद नदीम शादीशुदा हैं और वो दो बच्चों के पिता हैं

दरअसल. अरशद नदीम शादीशुदा हैं और वो दो बच्चों के पिता हैं. अरशद नदीम का जन्म पाकिस्तान के मियां चन्नू के पास एक छोटे से गांव में 2 जनवरी 1997 को हुआ. नदीम के घर में उनके पिता मुहम्मद अशरफ ही अकेले कमाने वाले व्यक्ति थे. नदीम अपने सात-भाई बहनों में तीसरे नंबर के हैं. परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण उनका पालन-पोषण बेहद गरीबी में हुआ. 

यह खबर भी पढ़ें- लो जी जारी हो गई Ayushman Scheme की लिस्ट, तुरंत चेक करें अपना नाम...5 लाख रुपए तक का मिलेगा फ्री इलाज

Advertisment

नदीम को बचपन से ही खेल का शोक था

नदीम को बचपन से ही खेल का शोक था और उनकी रूची क्रिकेट में थी, लेकिन माली हालत अच्छी न होने के कारण उनको ये खेल छोड़ना पड़ा. फिर अरशद ने जैवलिन को चुना. अरशद स्कूल के समय से एक शानदार एथलीट थे. शुरुआत में उन्होंने क्रिकेट, बैडमिंटन, फुटबॉल में भी हाथ आजमया था. पाकिस्तानी जैवलिन खिलाड़ी अरशद शादी-शुदा हैं और दो बच्चों के पिता हैं. उनको एक बेटी और एक बेटा है. 

Arshad Nadeem viral video अरशद नदीम Arshad Nadeem paris olympics 2024 Arshad Nadeem
Advertisment
Advertisment