Advertisment

एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पूजा ने किया भारत के लिए पदक पक्का

महिलाओं की 81 किग्रा भार वर्ग में केवल पांच मुक्केबाजों के होने के चलते पूजा सेमीफाइनल में पहुंच गई और उन्होंने टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला पदक पक्का कर लिया.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पूजा ने किया भारत के लिए पदक पक्का

एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: पूजा ने किया भारत के लिए पदक पक्का

दो बार की पूर्व चैम्पियन पूजा रानी (81 किग्रा) ने गुरुवार को जारी ड्रॉ में एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप (Asian Elite Boxing Championships) के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिए पहला पदक पक्का कर दिया. टूर्नामेंट में छह भारतीय मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाई मिल गई. महिलाओं की 81 किग्रा भार वर्ग में केवल पांच मुक्केबाजों के होने के चलते पूजा सेमीफाइनल में पहुंच गई और उन्होंने टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला पदक पक्का कर लिया. 

Advertisment

पहले राउंड में बाई पाने वाले एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल का पुरुषों के 52 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन उज्बेकिस्तान के हसनबाय दुस्मातोव से मुकाबला हो सकता है. 

पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन निकहत जरीन (51) अपने अभियान की शुरुआत कंबोडिया की स्रे पोव नाओ के खिलाफ करेंगी जबकि लवलिना बोरगोहिन(64 किग्रा) का क्वार्टर फाइनल में विश्व चैम्पियन चीन की चेन निएन चिन से होगा.

और पढ़ें:  IPL 12, DC vs MI: ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बनें रोहित शर्मा, बनाया यह रिकॉर्ड

Advertisment

रिकार्ड चौथे पदक के लिए चुनौती पेश कर रहे शिव थापा (60 किग्रा) पहले दौर में कोरिया के किम वोन्हो से भिड़ेंगे. कविंदर सिंह बिष्ट, आशीष कुमार (75), ब्रिजेश यादव और नमन तंवर को पुरुष वर्ग के पहले दौर में बाई मिली है.

दो महिला सिमरनजीत कौर और पूजा को भी पहले दौर में बाई मिली है. सीमा पूनिया और पदार्पण कर रही नुपूर अपने अभियान की शुरुआत क्वार्टर फाइनल से करेंगी और एक जीत के साथ पदक सुनिश्चित करेंगी. 

विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया (54 किग्रा) शुक्रवार को वियतनाम की डो ना उयन के खिलाफ रिंग में उतरेंगी. चार बार की चैम्पियन सरिता देवी कोरिया की ग्वोन सुजिन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

Advertisment

और पढ़ें:  IPL12: नवदीप सैनी की गेंदबाजी के मुरीद हुए आशीष नेहरा, तारीफ में की यह बात

दीपक (49 किग्रा), रोहित टोकस (64), आशीष (69) और सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) टूर्नामेंट के पहले दिन अपनी चुनौती पेश करेंगे. 

Source : IANS

Naman Tanwar Kavinder Singh Bisht Boxing Brijesh Yadav POOJA RANI SportsTracker amit panghal Srey Pov Nao nikhat zareen Rohit Tokas Shiva Thapa ashish kumar
Advertisment
Advertisment