Advertisment

Asian Games 2023: आज भारत की झोली में आए 7 मेडल, हॉकी टीम की सेमीफाइनल में एंट्री, ऐसा रहा 9वां दिन

India in Asian Games 2023 9th Day Highlights : सोमवार को भारतीय खिलाड़ियों ने 7 मेडल जीते. इनमें से 5 मेडल एथलीटों ने जीते. वहीं आज का खेल समाप्त होने तक तेजस्विन शंकर 4260 अंक के साथ डेकॉथलॉन के टॉप पर हैं.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
India in Asian Games 2023

आज भारत की छोली में आए 7 मेडल, हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

Asian Games 2023 9th Day Highlights : एशियन गेम्स 2023 में सोमवार का दिन भारत के लिए शानदार रहा. सोमवार को भारत की झोली में 7 मेडल आए. इनमें से 5 मेडल एथलीटों ने जीते. वहीं, आज का खेल समाप्त होने तक तेजस्विन शंकर 4260 अंक के साथ डेकॉथलॉन के टॉप पर हैं. भारतीय टीम को 400 मीटर मिक्स्ड रिले में सिल्वर मेडल मिला. आज दिन की शुरुआत में स्केटर्स ने 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते. इसके बाद दोपहर में टेबल टेनिस के विमेंस डबल्स इवेंट में ब्रॉन्ज जीता. जबकि शाम में एथलेटिक्स के इवेंट शुरू हुए.

Advertisment

भारत ने स्केटिंग में ब्रॉन्ज मेडल को अपने नाम किया. विमेंस टीम स्केटिंग के 3000 मीटर रिले में 4:34.861 समय के साथ मेडल जीता. वहीं, इसके बाद मेंस टीम ने रिले इवेंट में 4:10.128 समय के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता.

सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी को ब्रॉन्ज

हालांकि, टेबल टेनिस में सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी को सेमीफाइनल में कोरिया के जोड़ी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इस तरह सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी को ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा. कोरिया के खिलाड़ी ने भारतीय जोड़ी को 1-7, 8-11, 11-7, 8-11, 9-11, 11-5, 2-11 से हराया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Pakistan Cricket Team : पढ़ने के लिए खेला क्रिकेट, बेचा स्नैक्स, अब इस रफ्तार के सौदागर से डरते हैं दुनिभार के बल्लेबाज

स्टीपलचेज इवेंट में मिला सिल्वर और ब्रॉन्ज

विमेंस 3000 मीटर स्टीपलचेज इवेंट में पारुल चौधरी ने सिल्वर को भारत की छोली में डाला. जबकि इसी इवेंट में प्रीति ने ब्रॉन्ज को अपने नाम किया.  विमेंस लॉन्ग जंप में 6.63 मीटर की जंप के साथ सोजन ने सिल्वर पर कब्जा जमाया. इसके अलावा भारत के ​​​​​​मुहम्मद अनस, जिस्ना मैथ्यू, ऐश्वर्या मिश्रा, सोनिया बैश्य, मुहम्मद अजमल ने मिक्स्ड रीले में सिल्वर मेडल पर कब्जा किया.

Advertisment

हॉकी में भारतीय मेंस टीम सेमीफाइनल में पहुंची

वहीं, हॉकी में भारतीय मेंस टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. भारत ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में बांग्लादेश को 12-0 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह और मनप्रीत सिंह ने 3-3 गोल दागे. अभिषेक ने दो गोल किए. इसके अलावा अमित रोहिदास, ललित उपाध्याय, निलाकांता शर्मा और गुरजंत सिंह ने 1-1 गोल किया.

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 : भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में पहली बार होंगी ये चीजें, बनेगा इतिहास, फैंस का मजा होगा दोगुन

Advertisment

sports news in hindi यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Latest Sports news in hindi Asian Games 2023 Asian Games Medal Tally Asian Games india Medal Tally Asian Games 2023 Update india in asian game 2023 Asian Games Medal Tally Latest
Advertisment
Advertisment