Advertisment

ATP Rankings: नोवाक जोकोविक टॉप पर बरकरार, फेडरर को नुकसान

पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हालांकि 1 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है. स्पेन के राफेल नडाल 8,320 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
ATP Rankings: नोवाक जोकोविक टॉप पर बरकरार, फेडरर को नुकसान

ATP Rankings: नोवाक जोकोविक टॉप पर बरकरार

सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने सोमवार को पेशेवर टेनिस संघ (ATP) की जारी ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है. पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हालांकि 1 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है. स्पेन के राफेल नडाल 8,320 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं. शीर्ष 10 में 2 बदलाव हुए हैं. जापान के केई निशिकोरी एक स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर आ गए हैं और उन्होंने फेडरर को 7वें स्थान पर पहुंचा दिया है.

Advertisment

जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन क्रमश: तीसरे, चौथे और 5वें स्थान पर बने हुए हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले एरॉन फिंच ने विराट सेना के लिए कही बड़ी बात 

ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम 8वें और अमेरिका के जॉन इश्नेर 9वें तथा क्रोएशिया के मारिन सिलिक 10वें स्थान पर ही कायम हैं. इटली के फाबियो फोगनिनि एक स्थान नीचे खिसकर 16वें स्थान पर आ गए हैं.

Advertisment

रूस के डेनियल मेडवेडेव ने फाबियो का 15वां स्थान हासिल कर लिया है. इटली के ही मार्को चेचेहिनाटो एक स्थान आगे बढ़कर 17वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि स्पेन के रोबर्ट बाउतिस्ता अगुट को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

और पढ़ें: Pulwama Attack: PCA के बाद अब RCA ने भी हटाए पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पोस्टर और तस्वीरें 

रविवार को रोर्टेडम ओपन का खिताब जीतने वाले फ्रांस के गेल मोनफिल्स 10 स्थान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं. स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका 27 स्थान आगे बढ़ते हुए 41वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Advertisment

Source : IANS

Rafael Nadal Tennis ATP Rankings Novak Djokovic
Advertisment
Advertisment