Advertisment

Paris Olympics 2024: बलराज पवार ने पेरिस ओलंपिक में किया कमाल, रोइंग में रच दिया इतिहास

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का दूसरा दिन भारत के लिए काफी अच्छा साबित हो रहा है. एक के बाद एक अच्छी खबरें आ रही हैं. बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने जहां मेडल की ओर अपना पहला कदम बढ़ाया.

author-image
Sonam Gupta
New Update
balraj

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का दूसरा दिन भारत के लिए काफी अच्छा साबित हो रहा है. एक के बाद एक अच्छी खबरें आ रही हैं. बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने जहां मेडल की ओर अपना पहला कदम बढ़ाया. वहीं, रोइंग में बलराज पवार ने मेन्स स्कल्स इवेंट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ बलराज ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रच दिया है...

Advertisment

पेरिस ओलंपिक में बलराज का कमाल

पेरिस से भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है कि अपना पहला ओलंपिक खेल रहे रोवर बलराज पवार ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. बलराज ने रोइंग मेंस स्कल्स इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. आपको बता दें, बलराज से पहले ओलंपिक में सिर्फ 3 ही रोवर इस मुकाम तक पहुंचने का कारनामा कर सके हैं.

पेरिस ओलंपिक में बलराज के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी, क्योंकि वह स्क्ल्स हीट में चौथे स्थान पर रहे थे. लेकिन फिर उन्हें रेपेचेज राउंड के जरिए दूसरा मौका मिला और इस मौके को बलराज ने हाथ से निकलने नहीं दिया और क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए. 

Advertisment

आपको बता दें, मेंस सिंगल स्कल्स इवेंट में कुल 33 रोवर 6 अलग-अलग हीट में हिस्सा लेते हैं. हर इवेंट के टॉप 3 रोवर सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचते हैं, जबकि चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर रहने वाले रोवर को क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए रेपेचेज राउंड के जरिए एक और चांस मिलता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: 'भुलक्कड़'! एयरपोर्ट पर सबसे अहम चीज भूले रोहित शर्मा, तो रितिका ने दिलाया याद, VIDEO वायरल

कब होगा क्वार्टरफाइनल मैच?

पेरिस ओलंपिक 2024 में रोइंग में बलराज ने क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब ये क्वार्टरफाइनल मुकाबला 30 जुलाई यानि मंगलवार को खेला जाएगा. भारत को यही उम्मीद रहेगी कि बलराज वहां अच्छा प्रदर्शन कर आगे का सफर तय करें और भारत को मेडल जिताकर ही घर वापसी करें.

Paris Olympics 2024 पेरिस ओलंपिक Paris Olympic
Advertisment
Advertisment