Advertisment

Paris Olympic 2024: टेनिस में 28 साल बाद इन 3 खिलाड़ियों पर होगी देश को मेडल दिलाने की जिम्मेदारी

Paris Olympic 2024:  पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. ये मेगा इवेंट 11 अगस्त तक खेला जाएगा. भारत की तरफ से 113 एथलिट ओलंपिक 2024 में भाग ले रहे है.

author-image
Publive Team
New Update
Sumit Nagal Rohan Bopanna and Sriram Balaji Paris Olympic 2024

टेनिस में 28 साल पहले मिला था आखिरी मेडल ( Photo Credit : Social Media )

Paris Olympic 2024:  पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. ये मेगा इवेंट 11 अगस्त तक खेला जाएगा. भारत की तरफ से 113 एथलिट ओलंपिक 2024 में भाग ले रहे है. टोक्यो में 2021 में हुए ओलंपिक में भारतीय टीम ने कुछ 7 पदक जीते थे. ओलंपिक इतिहास में ये देश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. इस बार उम्मीद की जा रही है कि देश के पदकों की संख्या 2 अंकों में होगी. पिछले कुछ वर्षों में ओलंपिक में भारतीय टीम ने बैडमिंटन, कुश्ती जैसे खेलों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टेनिस ऐसी विधा है जिसमें प्रतिभावान खिलाड़ियों के बावजूद टीम इंडिया मेडल लाने में नाकाम रही है. 

Advertisment

28 साल पहले मिला था मेडल

भारत के लिए लिएंडर पेस ने टेनिस में एकमात्र मेडल जीता है.अटलांटा ओलंपिक 1996 में लिएंडर पेस ने टेनिस के मेंस सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. उस लम्हे को याद करते हुए एक इंटरव्यू में लिएंडर पेस ने कहा था, अटलांटा ओलंपिक में उनका पहला मैच पीट सैम्प्रास से था. तब सभी उनकी किस्मत को खराब बता रहे थे.यह एक कठिन ड्रा था. बाद में पीट सैम्प्रास हट गए और उनकी जगह रिची रेनेबर्ग आए, जिन्हें मैंने तीन सेटों में हराया. पेस सेमीफाइनल में तब के दिग्गज अमेरिकी आंद्रे अगासी से हार गए थे.  लेकिन 28 साल पहले टेनिस में जीता उनका ब्रांज मेडल देश के लिए इस विधा में पहला और आखिरी है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

इन तीन खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी

पेरिस ओलंपिक 2024 में टेनिस में भारत का प्रतिनिधित्व सुमित नागल, रोहन बोपन्ना और श्रीराम बालाजी कर रहे हैं. मौजूदा समय में नागल, बोपन्ना और बालाजी तीनों देश के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी हैं. सुमित नागल ने हाल ही में जारी एटीपी रैंकिंग में करियर की श्रेष्ठ 68 वीं रैंकिंग हासिल की है.  नागल एकल में जबकि रोहन बोपन्ना और श्रीराम बालाजी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. 44 साल के रोहन बोपन्ना  का आखिरी ओलंपिक है. उन्होंने इस इवेंट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है.नागल, बोपन्ना और बालाजी पेरिस में टेनिस में 28 साल से चले आ रहे मेडल के सूखे को समाप्त कर पाते हैं या नहीं. 

यह भी पढ़ें- तीन कारण, क्यों सूर्यकुमार यादव हार्दिक पांड्या से बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं ?

Source : Sports Desk

Tennis Rohan Bopanna Sports News Hindi Sumit Nagal Olympic 2024 News Paris Olympic 2024 leander paes Paris Olympic Sriram Balaji
Advertisment
Advertisment