Advertisment

Paris Olympics 2024: क्वार्टर-फाइनल मैच में भारतीय टीम के साथ सरेआम हुई बेईमानी? हॉकी इंडिया ने की शिकायत

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी की तरफ से शिकायत की गई है कि मैच के दौरान उनके साथ चीटिंग हुई है. जी हां, भले ही भारतीय हॉकी टीम ने मैच जीत लिया हो, लेकिन उन्होंने शिकायत करते हुए बताया है कि 3 मौकों पर उनके साथ बेईमानी हुई.

author-image
Sonam Gupta
New Update
paris olympics 2024 hockey

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने क्वार्टर-फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल की टिकट कटा ली है. लेकिन, इस मैच के बाद भारतीय हॉकी की तरफ से शिकायत की गई है कि मैच के दौरान उनके साथ चीटिंग हुई है. जी हां, भले ही भारतीय हॉकी टीम ने मैच जीत लिया हो, लेकिन उन्होंने शिकायत करते हुए बताया है कि 3 मौकों पर उनके साथ बेईमानी हुई.

Advertisment

हॉकी इंडिया ने दर्ज की आधिकारिक शिकायत

भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच खेला गया क्वार्टर-फाइनल मैच कई वजह से विवादों में रहा है. वैसे तो इस मैच को भारत ने शूटआउट में 4-2 से इस मैच को जीत लिया, लेकिन अब इससे जुड़ी कई अहम जानकारी सामने आ रही है. क्वार्टर फाइनल मैच में 17वें मिनट में अमित रोहिदास को रेड कार्ड देकर बाहर कर दिया गया.

अमित को रेड कार्ड ने विवाद को जन्म दिया, जिसे सोशल मीडिया पर कई लोग बेईमानी बता रहे हैं. अब इस मामले में हॉकी इंडिया ने आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी शिकायत में खास 3 पॉइंट्स को उठाया है, जिसने अंपायरिंग से लेकर ब्रिटेन ब्रिटेन टीम तक विवादों में आती दिख रही है.

हॉकी इंडिया ने अपनी शिकायत में कहा, हॉकी इंडिया ने आधिकारिक रूप से पेरिस ओलंपिक 2024 में अंपायरिंग और फैसलों की क्वालिटी को लेकर चिंता जाहिर की है. शिकायत में भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच अहम मैच पर जोर रहा, जिसमें अंपायरिंग में अनिरंतरता रही, जिससे मैच के रिजल्ट पर असर पड़ सकता था.

इन 3 मुद्दों पर हुई शिकायत

शूट आउट में गोल पोस्ट के पीछे से एक गोलकीपर को कोचिंग दी गई. शूट आउट के दौरान गोलकीपर ने वीडियो टेबलेट का इस्तेमाल किया. वीडियो अंपायर ने अनिरंतर रिव्यू लिए. खासतौर से भारतीय खिलाड़ी को लेकर, जहां रेड कार्ड दिखाया गया, जिससे वीडियो रिव्यू सिस्टम से विश्वास कम हो गया है.

ये भी पढ़ें: Cricket Things Auction: धोनी का बैट 3.5 लाख, विराट के ग्लव्स 50 हजार और भी बहुत कुछ....क्रिकेटर्स की चीजों का हो रहा ऑक्शन

Paris Olympics 2024 Indian Hockey Paris Olympics
Advertisment
Advertisment