Advertisment

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में कोरोना का कहर, अफरा तफरी में उठाया गया ये कदम

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. आयोजन के शुरु होने में सिर्फ 3 दिन का समय रह गया है. इसी बीच कोरोना की दस्तक ने हड़कंप मचा दी है.

author-image
Publive Team
New Update
Corona havoc in Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में कोरोना का कहर( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. इस तरह दुनिया के इस सबसे बड़े खेल आयोजन के शुरु होने में सिर्फ 3 दिन का समय रह गया है. तैयारियां अंतिम चरण में है. इसी बीच एक ऐसी खबर आई है जिसने ओलंपिक आयोजन समिति और एथलिट के बीच हड़कंप मचा दिया है. दरअसल, पेरिस ओलंपिक में कोरोना ने दस्तक दे दी है जिसकी वजह खिलाड़ी सकते में आ गए हैं. संक्रमित खिलाड़ी को आईसोलेट कर दिया गया है और उस पर नजर रखी जा रही है. 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी संक्रमित 

रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया वाटर पोलो टीम की टीम एक सदस्य कोरोना संक्रमित हो गई है. इस खबर की पुष्टि ऑस्ट्रेलिया ओलंपिक संघ की प्रमुख एना मेयर्स ने की है. उन्होंने 23 जुलाई  को वाटर पोलो टीम के सदस्य की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की. हालांकि उन्होंने एथलिट के नाम का खुलासा नहीं किया. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित एथलिट को आईसोलेट कर दिया गया है और उनके संपर्क में आए तमाम एथलिट पर नजर रखी जा रही है. संपर्क में रहे सभी एथलिट सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और मास्क लगा रहे हैं. हालांकि मेयर्स ने कहा कि संक्रमित एथलिट शारीरिक से रुप से कमजोर नहीं हुई हैं और वे अकेले में अभ्यास कर रही हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

पिछला ओलंपिक भी कोरोना के साये में हुआ था

पिछला ओलंपिक 2020 में टोक्यो में होना था. लेकिन कोरोना की वजह से इसका आयोजन 2021 में किया गया था. तब कोरोना चरम पर था और दुनियाभर में इस महामारी से लाखों मौते हो रही थी. इस वजह से टोक्यो 2021 का आयोजन पूरे एहतियात के साथ बेहद कम दर्शकों की मौजूदगी में हुआ था.  पेरिस ओलंपिक में दुनियाभर के खेल प्रेमियों के जुटने की उम्मीद है. पेरिस और आसपास के शहरों के होटल फुल होने की खबरें आ रही हैं. लेकिन इसी बीच आया कोरोना का मामला आयोजकों और एथलिट दोनों की चिंता बढ़ाने वाला है. 

यह भी पढ़ें- ओलंपिक इतिहास में इस देश के नाम है सबसे ज्यादा मेडल जीतने का रिकॉर्ड, 1000 से ज्यादा जीते GOLD

Source : Sports Desk

corona Paris Olympics 2024 ports news in hindi Corona in Paris Olympics 2024 Paris Olympics 2024 News Olympics News
Advertisment
Advertisment