Advertisment

Euro Cup 2024: आखिरी मिनट में नीदरलैंड को हराकर फाइनल में पहुँची इंग्लैंड , स्पेन से इस दिन होगी खिताबी जंग

England vs Netherlands: इंग्लैंड ने यूरो कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. नीदरलैंड के खिलाफ हुए रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट कटाया.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
England vs Netherlands Euro Cup 2024

Euro Cup 2024: नीदरलैंड को रौंदते हुए फाइनल में पहुँची( Photo Credit : Social Media )

England vs Netherlands Euro Cup 2024: इंग्लैंड ने यूरो कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. नीदरलैंड के खिलाफ हुए रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट कटाया. मैच में इंग्लैंड की शुरुआत आत्म विश्वास भरी नहीं रही थी. नीदरलैंड ने जावी सिमंस के गोल से मैच में शुरुआती बढ़त लेते हुए इंग्लैंड पर दबाव बना लिया था. लेकिन जैसे जैसे मैच आगे बढ़ा इंग्लैंड की पकड़ मजबूत होती गई. 

Advertisment

2-1 से जीता मैच 

शुरुआती मिनटो में पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने मजबूत वापसी की. इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने पेनल्टी को गोल में बदलते हुए 1-1 से बराबरी कराई. इसके बाद निर्धारित समय में दोनों टीमों के जोरदार संघर्ष हुआ लेकिन दूसरा गोल न इंग्लैंड कर सकी और न ही नीदरलैंड. इसके बाद मैच अतिरिक्त समय में चला गया. इसका फायदा उठाते हुए वॉटकिंस ने बेहतरीन गोल कर इंग्लैंड को 2-1 से जीत दिला दी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:  

https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10 

लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुँची इंग्लैंड 

फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला स्पेन से होगा. स्पेन ने फ्रांस को हराकर फाइनल में जगह बनाई है.  यूरो कप के इतिहास में स्पेन ऐसी पहली टीम बन गई है जो लगातार 6 मैच जीतते हुए फाइनल में पहुंची है. फाइनल मैच बर्लिन में 74,000 की क्षमता वाले स्टेडियम में 14 जुलाई को स्थानिय समयानुसार 9 बजे शुरु होगा. भारत में इसका प्रसारण 15 जुलाई को 12:30 AM से होगा. इंग्लैंड की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है. यूरो कप 2021 का फाइनल भी इंग्लैंड ने खेला था. तब उसे इटली से हार का सामना करना पड़ा था.

इंग्लैंड ने 1966 के बाद से कोई बड़ी ट्रॉफी नहीं जीती है. इसलिए वो फाइनल मैच जीतकर 58 साल से चले आ रहे खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेंगे. स्पन ने अपना आखिरी यूरो कप 2012 में इटली को 4-0 से हराकर जीता था. स्पेन 2008 में भी इस खिताब का विजेता रहा था तब उसने जर्मनी को 1-0 से हराया था. 1960 से खेला जा रहा ये टूर्नामेंट 4 साल पर आयोजित होता है. 2024 टूर्नामेंट का 17 वां एडिशन है. स्पेन सर्वाधिक 3 बार विजेता रही है.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: शुभमन गिल के बल्ले से निकला फिफ्टी, फिर भी फैंस क्यों हुए नाराज? ये रही बड़ी वजह  

Source : Sports Desk

Spain vs England Euro Cup 2024 final Euro Cup 2024 News in Hindi Euro Cup 2024 Spain vs England England beat Netherlands Euro Cup 2024 final sports news in hindi England vs Netherlands
Advertisment
Advertisment